लखनऊ: यूपी में दुराचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं. रोजाना रेप के नए मामले सामने आ रहे हैं. इससे लोगों में पुलिस और कानून व्‍यवस्‍था के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया है. मुरादाबाद जिले में परीक्षा देकर लौट रही बीए सेकेंंड इयर की छात्रा के साथ दो युवकों ने सामूहिक दुराचार किया. मामले में पीडि़ता की ओर से आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

 

जानकारी के मुताबिक, यूपी के बिजनौर जिले की रहने वाली छात्रा मुरादाबाद के थाना क्षेत्र ठाकुरद्वारा के एक कॉलेज में परीक्षा देने आई थी. परीक्षा देने के बाद घर लौटते समय छात्रा को कुछ दबंग युवकों ने पकड़ लिया और उसे उठाकर जंगल की ओर ले गए. जंगल में दबंग युवकों ने छात्रा के साथ सामूहिक दुराचार किया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्रा को धमकी देकर फरार हो गए. इस दौरान छात्रा बेहोश हो गई. होश में आने के बाद छात्रा ने घरवालों को फोन करके पूरी जानकारी दी. इस पर घरवालेे छात्रा को लेकर मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा थाने पहुंचे. उन्‍होंने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी. एसएसपी ने बताया कि मामले में दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. जल्‍द ही आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा.

एटा में नौ साल की मासूम की रेप के बाद हत्‍या

प्रदेश मे थम नहीं रहीं रेप की घटनाएं
यूपी में मौजूदा समय हर जिले से रेप की घटनाएं सामने आ रहीं हैं. एटा जिले में दो दिन के अंदर शादी समारोह के दौरान दो मासूम बच्चियों की रेप के बाद हत्‍या कर गई. घटना के आरोपियों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया है. लेकिन प्रदेश में बढ़ती रेप की घटनाएं पुलिस और मौजूदा कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठा रहीं हैं. साथ ही ऐसी घटनाओं से लोगों में आक्रोश भी पैदा हो रहा है.

सिद्धार्थनगर में बारात देखने गई छह साल की बच्‍ची से रेप