नई दिल्लीः नागरिकता बिल(Citizenship Amendment Bill) को लेरक विरोध धीरे-धीरे व्यापक रूप लेता जा रहा है. पूर्वोत्तर राज्य से शुरू हुआ यह विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. नागरिकता बिल के विरोध में रविवार को दिल्ली में छात्रों और पुलिस के बीच भारी हिंसा हुई और इसमें लगभग 50 छात्रों को हिरासत में लिया गया था. अब इस विरोध की आंच यूपी में बढ़ती जा रही है. अलीगढ़(Aligarh) के बाद अब राजधानी लखनऊ में भी हिंसा की खबरें आ रही है.

लखनऊ(Lucknow) के नदवा कॉलेज में नागरिकता बिल को लेकर सोमवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया. छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस पहुंची तो छात्रों ने पुलिसकर्मियों के ऊपर पत्थरबाजी की. कॉलेज के बाहर भारी संख्या पुलिस बल तैनात है. कॉलेज के अंदर से छात्रों द्वारा लगातार पत्थरबाजी हो रही है. जानकारी के मुताबिक इस समय नदवा कॉलेज परिसर में कम से कम 2000 छात्र मौजूद हैं.


आपको बता दें कि सुरभा के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने अलीगढ़, सहारनपुर, कासगंज और मेरठ समेत अन्य कई जिलों में एहतियात के तौर पर धारा 144 लागू कर दी हैं. इन जिलों की इंटरनेट सेवा भी बाधित है. इससे पहले छात्रों ने रविवार की रात को सड़कों में भारी संख्या के साथ विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कहीं उग्र रूप न धारण कर ले इसके लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा.

जिला प्रशासन छात्रों से शांत रहने के लिए कह रहा है. उधर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक कुमार ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो सख्त से सख्त कारर्वाई की जाएगी.