लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में शुक्रवार देर रात क्राइम ब्रांच ने एक संदिग्‍ध आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है. एजेंट के पास से आर्मी कैंट का एक नक्शा और गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए हैं. मामले की जानकारी होने पर कई सुरक्षा एजेंसियां आईएसआई एजेंट से पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि आईएसआई की जड़े कहां तक हैं, इसकी जानकारी जुटाने में सुरक्षा एजेंसियां लगी हुई हैं. इसी क्रम में लगातार कार्रवाई की जा रही है. बीते दिनों मेरठ कैंट से भी एक जासूस पकड़ा गया था.

 

ISI एजेंट के साथ गोपनीय सूचनाएं साझा करने के आरोप में BSF कांस्टेबल गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, आईबी और यूपी एटीएस की टीम के पास सूचना आई थी कि मोहम्‍मद जाहिद मेरठ समेत कई कैंट इलाकों की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान की आईएसआई को भेज रहा है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने खुर्जा इलाके में छापेमारी करके उसे गिरफ्तार किया है. जाहिद के पास एक लैपटॉप और मोबाइल मिला है. इसके जरिये आईएसआई को सूचनाएं भेजता था. बताया जा रहा है कि यह संदिग्ध युवक लंबे समय से बुलंदशहर और खुर्जा इलाके में रहकर यहां की सूचनाओं को इकट्ठा कर रहा था.

यूपी एटीएस ने कानपुर से पकड़ा हिजबुल का आतंकी, गणेश चतुर्थी पर किसी बड़ी घटना की फिराक में था

पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए करता था काम
जानकारी के मुताबिक, खुर्जा का रहने वाला मोहम्‍मद जाहिद पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के रूप में काफी समय से काम कर रहा था. वह यहां रहकर भारतीय सैनिक गतिविधियों व प्रतिबंधित गोपनीय दस्‍तावेज व सैन्‍य ठिकानों के नक्‍शे व जानकारी जुटाकर पाकिस्‍तान भेजा करता था. पुलिस और इंटेलीजेंसी विभाग लगातार मोहम्‍मद जाहिद से पूछताछ कर रही हैं. बता दें कि बीते दिनों मेरठ कैंट से उत्‍तराखंड का रहने वाला एक फौजी आईएसआई के लिए जासूसी करता हुआ पकड़ा गया था.