अलीगढ़: उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बुधवार को कहा कि राज्य में विधानसभा की 11 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में पार्टी ‘क्लीन स्वीप’ करेगी. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि यह एकतरफा चुनाव होगा. इस दौरान उन्होंने घोसी से भाजपा प्रत्याशी विजय राजभर की जीत का दावा किया.

सिंह ने कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. उन्होंने घोसी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी विजय राजभर को चुनाव जीताने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को एक होने का अपील किया. पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा की निश्चित जीत होगी. हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव जीतकर हमने इसकी शुरुआत कर दी है.

सपा में शिवपाल यादव की वापसी पर अखिलेश यादव बोले- ‘सबके लिए दरवाजे खुले हैं’

सिंह ने कहा ‘पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता एकजुट हैं और पार्टी को मजबूत बनाने में लगे हैं. देश के प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं. भाजपा सरकार हर गरीब को पक्का मकान और हर घर में नल लगाकर स्वच्छ जल देने का काम कर रही है. शेष बचे घरों में शौचालय का काम चल रहा है. हमारी सरकार आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज का कार्ड दे रही है ताकि कोई गरीब परिवर इलाज से वंचित ना रहे.

योगी सरकार प्रदेश में गरीबों और समाज के दबे कुचले वर्गों की सुरक्षा के लिए कृत संकल्प है. उन्होंने कहा कि पार्टी ‘क्लीन इंडिया अभियान’ को सफल बनाने और प्रदेश को प्लास्टिक मुक्त बनाने में पूरी तरह से लगी हुई है.

ट्र‍िपल तलाक पीड़ि‍ताओं को हर साल 6 हजार रुपए देने की तैयारी में योगी सरकार

झांसी में एक व्यक्ति के कथित मुठभेड़ में मारे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा ‘हमारी सरकार कुछ छिपा नहीं रही है. पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराई जा रही है. यह खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई थी और जांच में सच सामने आ जाएगा.’

कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान में राहुल गांधी के कथित तौर पर गायब होने के सवाल पर उन्होंने कहा ‘दूसरी पार्टियों में क्या हो रहा है इससे हमें कोई मतलब नहीं है.’

(इनपुट-भाषा)