नोएडा: नोएडा के थाना सेक्टर 49 में एक स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को स्कूल के मालिक और जेसीबी चालक को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि गत सोमवार को सलारपुर गांव के खेमचंद मेमोरियल पब्लिक स्कूल की दीवार गिर जाने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी.

आगरा में जिंदा जलाई गई किशोरी हार गई जिंदगी की जंग, सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

पुलिस उपाधीक्षक नगर श्वेताभ पांडे ने बताया कि 17 दिसंबर को थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सलारपुर गांव में स्थित के एम पब्लिक स्कूल की दीवार गिर गई. दीवार गिरने से विवेक, भूपेंद्र, आकाश, नैतिक, ऋषु समेत पांच छात्र मलबे में दब गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने पांचों छात्रों को मलबे से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिनमें से दो बच्चों विवेक और भूपेंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई.

जेसीबी से मिटटी डालने के दौरान ढही दीवार
अधिकारी ने बताया कि स्कूल के पड़ोस में ही देशराज के प्लॉट पर निर्माण कार्य चल रहा था. वहां जेसीबी से मिट्टी डाली जा रही थी और इसी के चलते स्कूल की दीवार गिरी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में थाना सेक्टर- 49 में स्कूल के मालिक अमित भाटी, प्रधानाध्यापक संजीव कुमार, देशराज, जेसीबी चालक सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 49 पुलिस ने बृहस्पतिवार को स्कूल के मालिक अमित भाटी और जेसीबी चालक मोहम्मद अहमद को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

नोएडा में एक स्कूल की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश