गोरखपुर: गोरखपुर मंडल के कुशीनगर जिले में एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने खुद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक महिला से मंदिर में विवाह कर लिया. अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को खड्डा तहसील के उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार (38) हापुड़ तबादला हो जाने की वजह से अपना कुछ सामान लेने के लिए आए. तभी एक महिला ने जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह से दिनेश द्वारा शादी का झांसा देकर पिछले चार साल से यौन शोषण किए जाने की शिकायत की. पीड़िता ने आरोप लगाया कि कई बार उसका अबॉर्शन कराया. पीड़िता की मानें तो शादी का दबाव बनाने पर एसडीएम ने उसकी बुरी तरह पिटाई भी की.

राय ने बताया कि जिलाधिकारी ने उन्हें इस मामले की जांच सौंपी थी, मगर शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने पड़रौना के गायत्री मंदिर में उप जिलाधिकारी (सदर) रामकेश यादव और उप जिलाधिकारी (हाटा) प्रमोद तिवारी की मौजूदगी में कथित पीड़िता के साथ परस्पर सहमति से विवाह कर लिया. इलाके में यह मामला खासी चर्चा का विषय बना हुआ है.

बता दें कि खड्डा तहसील के पूर्व उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार पर महिला को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और उसके साथ मार पिटाई का गंभीर आरोप लगाया गया है. कुछ दिन पूर्व दिनेश कुमार का हापुड़ जिले में ट्रांसफर हुआ था जिसके बाद वो जॉइन करने हापुड़ चले गये थे. अपना सामान लेने के लिए दिनेश कुमार जब शुक्रवार के दिन लौटे तब महिला ने उनपर शादी का दबाव बनाया और मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की.

(इनपुट-भाषा)