नोएडा: नोएडा प्राधिकरण के एक सेवानिवृत्त अधिकारी से पेंइग गेस्ट हाउस के व्यापार से मोटी कमाई कराने का लोभ देकर 3 लोगों ने करीब 60 लाख रुपए ठग लिया. थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि सेक्टर 49 में रहने वाले राहुल चौधरी ने थाने में घटना को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है.

रिपोर्ट में उसने कहा है कि उनके पिता तेजपाल चौधरी नोएडा प्राधिकरण में नौकरी करते थे. वहां से सेवानिवृत्त होने पर उन्हें प्राधिकरण से करीब 50 लाख रुपए की धनराशि प्राप्त हुई. शर्मा के अनुसार, पीड़ित का आरोप है कि उसके पिता से दिल्ली निवासी ललित शर्मा, शिव शर्मा तथा राकेश शर्मा मिले. इन लोगों ने पीजी चलाने के व्यापार में मोटी रकम कमाने का लोभ देकर उनके पिता को पोंजी स्कीम में फंसा लिया. इन लोगों ने उन्हें प्रलोभन दिया कि 60 लाख रुपए के निवेश के एवज उन्हें प्रति वर्ष 60 लाख रुपए की कमाई होगी.

थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों ने सेवानिवृत्त अधिकारी को लालच में फंसा कर उनसे कुल 60 लाख रुपए ले लिये और बाद में पता चला कि इन लोगों का पीजी चलाने का कोई व्यवसाय नहीं है तथा यह लोग पेशेवर जालसाज हैं. पीड़ित का दावा है कि पैसे लौटाने का दबाव डालने पर आरोपियों ने उन्हें चेक दिया जो बाउंस हो गया. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.