लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आंधी तूफ़ान का कहर जारी है. शुक्रवार को देर रात राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में देर रात चली तेज आंधी व तूफान में 15 लोगों की मौत हो गई. जबकि सात घायल हो गए. राज्य सरकार की जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी के चलते 15 लोगों की जान चली गई. मुरादाबाद में सात, मेरठ में दो, मुजफ्फरनगर में दो, अमरोहा में एक और संभल में तीन लोगों की मौत हुई है. यूपी में लगातार आंधी तूफ़ान आ रहा है. इस कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त बना हुआ है.

शाम में अचानक बदला मौसम
गौरतलब है कि दिन भर भीषण गर्मी और उमस के बाद शुक्रवार रात अचानक मौसम बदल गया. इस दौरान लगभग 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली धूलभरी आंधी चली. इस वजह से कई जगह पेड़, होर्डिग और बैनर गिरने से यातायात प्रभावित हुआ जबकि कई इलाकों में बिजली गुल हो गई.

कई आशियाने उजड़े
आंधी तूफ़ान गरीबों के लिए ज्यादा मुसीबत बना हुआ है. गांव इलाकों में कई लोगों के घर उजड़ गए. घरों की दीवारें उड़ गईं. छप्पर व तीन शेड उड़ गए. सिर यूपी ही नहीं बल्कि मौसम उत्तराखंड में भी मुश्किल हालात पैदा कर रहा है. यहां मौसम विभाग ने अगले सात दिन तक मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है. उत्तराखंड में कई दिन से बारिश हो रही है.