लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के 13 जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली छाई रहेगी और कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. बता दें कि सोमवार सुबह से ही राजधानी सहित अन्‍य जिलों में हल्‍की बदली छाई हुई है. Also Read - UP: कूड़ा फेंकने के विवाद में चचेरे भाइयों ने आधी रात को सिपाही, मां और बहन की हत्‍या कर दी

Also Read - UP में 'लव जेहाद’ के खिलाफ योगी सरकार ला रही कड़ा कानून, गृह विभाग ने लॉ ड‍िपार्टमेंट को भेजा प्रस्‍ताव

GOOD NEWS: पिछले साल से बेहतर रहेगा इस साल का मॉनसून, जमकर बरसेंगे बदरा Also Read - Uttar Pradesh: पूर्व पुलिस अधीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मी को कोर्ट ने आत्महत्या के मामले में फरार घोषित किया

उत्‍तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर, बरेली, फैजाबाद, लखनऊ, मुरादाबाद एवं बरेली में रात के तापमान में वृद्धि हुई है. अगले दो दिनों तक तेज आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारानपुर में बारिश की संभावना है.

जून के अंतिम सप्‍ताह तक राजधानी में पहुंचेगा मानसून

गुप्ता के मुताबिक, लखनऊ में मानसून की दस्तक देने का समय जून का अंतिम सप्ताह है लेकिन यह जुलाई तक यहां दस्तक दे सकता है. मानसून अभी अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, जिस तहर से मानसून केरल से सक्रिय होकर मुंबई तक पहुंच गया है उससे यही लगता है कि यदि यही रफ्तार कायम रही तो लखनऊ में जून के अंतिम सप्ताह तक मानसून दस्तक दे देगा.

राजधानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 24 डिग्री, गोरखपुर का 23 डिग्री और इलाहाबाद का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.