लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या मंगलवार को कल शाम से COVID19 पॉजिटिव के रूप में 118 नए रोगियों की पुष्टि की गई है, कुल सकारात्मक मामलों को 2880 तक ले गए हैं. कुल मामलों में से, 987 रोगियों को छुट्टी दे दी गई है जबकि 56 अन्य लोगों ने अपनी जान गंवाई. वहीं, प्रदेश के आगरा में संक्र‍मितों की संख्‍या मामले 630 हो गए हैं. Also Read - दिल्‍ली के सभी बॉर्डर सील, पुलिस कर रही सख्‍त चेकिंग, सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही है छूट

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने कहा, कल शाम से अब तक 118 नए रोगियों की पुष्टि COVID19 पॉजिटिव के रूप में हुई है, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या को 2880 तक ले गए हैं. कुल मामलों में से 987 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है, जबकि 56 अन्य लोगों की जान चली गई. Also Read - मामूली घरेलू विवाद में पिता को आया इतना गुस्सा कि दोस्त के साथ तीन बेटियों को नदी के पास ले जाकर....! तलाश जारी

प्रसाद ने बताया कि 20 प्रयोगशालाएं पूरी तरह से काम कर रही हैं, कल 3355 लोगों के नमूने लिए गए थे और प्रयोगशालाओं को 3521 नमूने जांच के लिए भेजेंगे. Also Read - Noida: गार्मेंट कंपनी में लगी भीषण आग, एक दर्जन दमकल गाड़ियों को घंटों करनी पड़ी मशक्कत

आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 630 पर पहुंची
पश्चिम उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार को 9 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब यहां इस महामारी के मामले 630 हो गए हैं. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह के अनुसार सोमवार को 31 नए मामलों की पुष्टि हुई थी. जिला सूचना अधिकारी के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के 630 मामलों में 15 मीडियाकर्मी भी हैं. उनके 150 से अधिक परिजनों को घरों में पृथक वास में रखा गया है.

आगरा में अब तक 15 लोगों की मौत
आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 208 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घरों को लौट चुके हैं. आगरा प्रशासन ने सतर्कता बढ़ाते हुए अब हॉटस्पॉट की संख्या 39 से बढ़ाकर 44 कर दी है.

प्रयागराज में और 5 लोग संक्रमित, कुल संख्या 15 पहुंची
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पांच और मामले सामने आए. जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डा. ऋषि सहाय ने बताया कि जिले में शुक्रवार को जो चार व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे उनमें से एक लूकरगंज निवासी व्यक्ति के तीन परिजनों को इस वायरस से संक्रमित पाया गया है. वहीं, कौड़िहार और नवाबगंज में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि गंगापार कौड़िहार और नवाबगंज में दो व्यक्तियों को मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. इससे प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 15 पहुंच गई है.

हापुड़ में दो मामले सामने आये, कुल मामलों की संख्या 33 हुई
उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आये है, जिसके बाद मामलों की कुल संख्या 33 हो गई है. जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि जनपद में मंगलवार की सुबह मिली जांच रिपोर्ट में दो संदिग्ध मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसमें एक मरीज नए क्षेत्र के नई मंडी इलाके का है, जबकि दूसरा मोहल्ला मजीदपुरा का रहने वाला है. सीएमओ डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी है. अभी तक 12 मरीज ठीक हो चुके है.

गौतम बुद्ध नगर जिले 13 नये मामले, संक्रमित मरीजों की संख्या 192
उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित 13 मरीज पाए गए हैं. इन मरीजों को मिलाकर जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 192 हो गई है. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला सर्विलांस अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को कोरोना वायरस के 52 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 39 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने बताया कि आज पाए गए मरीजों को मिलाकर जनपद में कोविड-19 से संक्रमित 192 मरीज हो गए हैं. इनमें 109 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 83 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.