लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के एटा रेलवे जंक्शन में खड़ी तीन बोगी वाली शटल पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी में बुधवार देर रात अचानक आग लग गई, जिससे मुसाफिरों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

 

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की रात एटा से कोंच को जाने के लिए शटल पैसेंजर तैयार खड़ी थी. तभी अचानक इंजन से सटी पहली बोगी में आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन में बैठेयात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान मौके पर जीआरपी और स्‍टेशन कर्मी पहुंचे. उन्‍होंने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. इससे पूर्व स्‍टेशन कर्मियों ने बोगी को अन्‍य कोचों से अलग किया, ताकि बड़ी घटना होने से बच जाए. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया. इस संबंध में एटा जंक्‍शन के स्‍टेशन मास्‍टर ने गुरुवार को बताया कि बोगी में आग लगने से किसी प्रकार की अनहोनी की सूचना नहीं है. रेलवे की ओर से आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. मामले की जांच की जा रही है.

पटना-मोकामा पैसेंजर में लगी भीषण आग, 4 बोगियां खाक

जनवरी महीने में मगध एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित
बता दें कि जनवरी महीने में नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई थी. इससे ट्रेन के यात्रियों में अफरा-तरफी मच गई थी. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली थी. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बक्सर-पटना रेलखंड पर रघुनाथपुर और टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस के इंजन में किसी कारणवश आग लगी थी. घटना के बाद चालक ने ट्रेन को रोक दिया था. इंजन से अचानक काफी धुआं और आग की लपटें उठते देख यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था. इस पर तत्काल इंजन को बोगी से अलग कर आग पर काबू पाया गया था.