नई दिल्ली: लखनऊ से दिल्ली आ रही लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर एसी एक्सप्रेस के दो कोच रविवार सुबह उत्तर प्रदेश में कटघर और मुरादाबाद के बीच किसी स्थान पर पटरी से उतर गए. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि कोच संख्या पांच और आठ बेपटरी हो गए और शुरुआती जानकारी के अनुसार कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि मौके पर एक मेडिकल ट्रेन पहुंच गई है.

 

उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि कटघर और मुरादाबाद स्टेशनों के बीच सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ-आनंद विहार डबल-डेकर ट्रेन की पांचवी और आठवीं बोगी पटरी से उतर गई. हादसे के बाद ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. कुमार ने कहा कि पहली प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा है. यात्रियों को ट्रेन के सामने वाले हिस्से में भेजकर उसे मुरादाबाद ले जाया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. उत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

बरेली: पटरी से उतरी मालगाड़ी की एक बोगी, 2 घंटे तक लगा जाम

मालगाड़ी पटरी से उतरी, यातायात दो घंटे जाम
बता दें कि इससे पहले यूपी के बरेली जिले में धनेटा रेलवे स्टेशन के पास सेना की स्पेशल मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई जिसकी वजह से 2 घंटे तक यातायात जाम रहा. मंडल रेल प्रबंधक करण प्रकाश ने बताया कि स्पेशल गाड़ी मुरादाबाद से बरेली की तरफ आ रही थी. ट्रेन लूप लाइन से गुजर रही थी उसी दौरान यह हादसा हुआ. ट्रेन की आखिरी बोगी पटरी से उतर गई. उन्होंने बताया की वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और ट्रेनों का आवागमन ढाई घंटे में सुचारू हो गया. मंडल रेल प्रबंधक ने बताया डाउनलाइन की गाड़ियों को बरेली में रोक दिया गया था या फिर अन्य स्टेशनों पर उनका ठहराव दिया गया. (इनपुट एजेंसी)