लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की दूसरी ओर से ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे कुछ लोगों को एक अन्य ट्रेन ने टक्कर मार दी. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि अस्‍पताल में भर्ती कुछ यात्रियों की जान बचाने के लिए उनके कुछ अंग भी काटने पड़ेंगे. Also Read - यूपी में 31,661 असिस्‍टेंट टीचर्स की वैकेंसी की रिक्रूटमेंट प्रोसेस एक हफ्ते में पूरी होगी

Also Read - Unlock-4: बिहार से नेपाल, यूपी और झारखंड के लिए जल्द खुलेंगी बसें, हो रही तैयारी

  Also Read - 17 साल के लड़के को महंगी लाइफ स्‍टाइल का लगा चस्‍का, दादाजी के खाते से निकाल ल‍िए 15 लाख रुपए

 

रेलवे बोर्ड के एक प्रवक्ता ने दिल्ली में बताया कि हादसे के शिकार लोग प्लेटफॉर्म की दूसरी ओर से पटरियों की तरफ से दिल्ली-आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे तभी उन्हें मथुरा के कोसी कलां रेलवे स्टेशन से गुजर रही छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ने टक्कर मार दी. प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली-आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस आगरा रेलवे संभाग में कोसी कलां स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर आई थी. छह लोग प्लेटफॉर्म के दूसरी ओर से इसमें चढ़ने की कोशिश कर रहे थे तभी वहां से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस गुजरी और यह हादसा हो गया.

नई ट्रेन श्री रामायण एक्सप्रेस चलेगी, 16 दिन के सफर में इन धार्मिक स्थलों पर पहुंचेगी

एक यात्री ने अस्‍पताल ले जाते समय तोड़ा दम

आगरा संभाग के संभागीय वाणिज्यिक आयुक्त संचित त्यागी ने बताया कि एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल यात्री की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई. घायल पांच लोगों में से एक को उपचार के लिए दिल्ली के अस्पताल में भेजा गया है. अन्य को मथुरा के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. त्यागी ने कहा कि उनकी जान बचाने के लिए चिकित्सकों को उनके कुछ अंग काटने पड़ेंगे. मारे गए लोगों की पहचान थान सिंह (26) और मेघ श्याम (28) के रूप में की गई. मथुरा के जिला मेजिस्ट्रेट सर्वज्ञ राम मिश्रा ने कहा कि रेलवे अधिकारियों से कहा गया है कि मारे गए लोगों और घायल लोगों को नियमानुसार वित्तीय सहायता प्रदान करें.