लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के इटावा जिले में गुरुवार सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक कार सड़क पर खड़े कंटेनर से जा टकराई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा है.

यूपी: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस ने 9 छात्रों को कुचला, 7 की मौत

जानकारी के मुताबिक, इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सुबह चैविया थाना क्षेत्र में एक कार सड़क पर खड़े खराब कंटेनर से जा टकरायी. कार में सवार लोग दिल्ली से बिहार जा रहे थे. उन्होंने बताया कि हादसे में कार सवार भूपेन्द्र यादव (30) और राजेश यादव (40) की मौके पर ही मौत हो गयी. दोनों बिहार के मधुबनी के रहने वाले थे. त्रिपाठी ने बताया कि हादसे में घायल दो अन्य लोगों को सैफई के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया है.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सर्विस लेन धंसने से खाई में गिरी कार, मुश्किल से बची चार की जान

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसे रोकने को सरकार उठा रही ये कदम
बता दें कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर होने वाले हादसों को रोकने के लिए परिवहन विभाग जल्द ही एडवांस मैनेजमेंट ट्रैफिक सिस्टम लगाएगा. इससे सौ किलोमीटर की रफ्तार से अधिक भागने वाले वाहनों को पकड़ा जा सकेगा. इस सिस्‍टम को लगाने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. सरकार ने इसके लिए 29.6 करोड़ रुपये की पहली बजट धनराशि को भी मंजूर कर लिया है. इस सिस्टम की मदद से एक्सप्रेस वे पर सफर करने वाले लोगों की यात्रा सुरक्षित हो जाएगी. (इनपुट एजेंसी)