नोएडा: देश की राजधानी दिल्‍ली और इससे लगे इलाके एनसीआर में 100 से ज्‍यादा वाहनों की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. नोएडा के थाना सेक्टर 49 पुलिस ने गुरुवार सुबह दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से तीन लग्जरी कारें तथा अवैध हथियार बरामद किए हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वाहन चोरी की 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है. ये लोग चोरी के वाहनों की फर्जी आरसी तैयार करके उन्हें पूर्वांचल एवं बिहार प्रांत में बेच देते थे.

थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह गश्त पर निकली पुलिस ने सेक्टर 51 के पास से इन दोनों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने चोरी की मारुति ब्रीजा कार, एक बोलेरो सहित तीन लग्जरी कारें बरामद की हैं.

उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों वाहन चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की मारुति ब्रीजा कार, एक बोलेरो सहित तीन लग्जरी कारें बरामद की हैं.

शर्मा ने बताया कि उक्त चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अब तक 100 से ज्यादा वाहन चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरोह में कुछ और लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.