लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हुए हैं. शनिवार को राजनाथ सिंह ने काशी विश्‍वनाथ मंदिर और कालभैरव मंदिर का दर्शन किया. इस दौरान पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या में राम मंदिर जरूर बनेगा. राम मंदिर बनने से सबको खुशी होगी. इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला.

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार अल सुबह ही काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे. वहां उन्‍होंने गेट नम्बर चार पर हर-हर महादेव के उद्द्घोष के बीच मुख्‍य मंदिर में प्रवेश किया. इसके बाद विश्‍वनाथ बाबा के गर्भ गृह में गये 5 ब्राहमणों द्वारा षोड़शोपचार संग दर्शन पूजन किया. इसके बाद वे काल भैरव मंदिर और संकट मोचक मंदिर भी गए. वहां पर उन्‍होंने विधि-विधान से पूजा-अर्चना की. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वहां पहुंचे थे.

दिवाली के दिन केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, पर नहीं होगा उत्‍तराखंड में स्‍वागत, जानें क्‍यों?

महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है भारत: राजनाथ सिंह
इससे पहले शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने लखनऊ के विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित 31वें राष्ट्रीय खेलकूद समारोह के समापन सत्र में बतौर मुख्य मुख्य अतिथि शिरकत की. उन्‍होंने कहा कि भारत ना केवल आर्थिक महाशक्ति बल्कि खेल महाशक्ति बनने की ओर भी अग्रसर है. उन्होंने कहा कि पहले के समय में आर्थिक रूप से मजबूत पश्चिमी देशों का ही विश्व में खेलों में वर्चस्व रहता था जिसे बाद में एशिया के जापान चीन और कोरिया जैसे देशों ने भंग किया.

अयोध्‍या में भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनवाएगी योगी सरकार, BJP नेता का दावा