वाराणसी: केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्‍फोंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की हालत को बेहद खराब बताया है. आज यहां पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सड़कें बेहद संकरी हैं. तमाम योजनाओं के बाद भी ट्रैफिक जाम है. शहर में बहुत गंदगी है. इसे साफ़ करने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि गंदगी के कारण टूरिस्ट कम हो रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने खोली दावों की पोल
एक समय था जब चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को क्योटो बनाने की बात कही थी. उन्होंने विकास के कई वादे व दावे किए, इसके बाद बाद भी वाराणसी की स्थिति नहीं सुधरी है. वाराणसी में पर्यटन स्थलों का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय पर्यटन के बयान ने तमाम दावों की पोल खोल दी है. पर्यटनों स्थलों के निरीक्षण के दौरान शहर की स्थिति पर चिंता व्यक्त की.

बनारस की समस्याएं हैं जस की तस

शहर की हालत खराब
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शहर में कई व्यवस्थाएं बेहद खराब हैं. चारों तरफ गंदगी दिखती है. ट्रैफिक व्यवस्था ख़राब है. गंगा को साफ़ करने की ज़रूरत है. इसके लिए तीन सीवरेज प्लांट बनाने का काम चल रहा है. लोगों को भी गंगा की सफाई का ख्याल रखना चाहिए. गंगा में ऐसी चीज़ें नहीं फेकें जिससे गंदगी हो. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि चीज़ें अच्छी हो जाएंगी.