लखनऊ: यूपी में आंधी-तूफान का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. उन्नाव जिले में सोमवार शाम तेज आंधी-बारिश ने खूब तबाही मचाई. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि हादसे में पांच लोगों के घायल होने की सूचना है. तेज आंधी-तूफान के चलते कई जगहों पर पेड़ और बिजली के पोल भी उखड़ गए. हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन ने राहत कार्य शुरू किया है. Also Read - UP: महिला प्रशिक्षक हुई प्रेग्‍नेंट तो शादी से मुकरा मेडिकल कॉलेज का योगा ट्रेनर अरेस्‍ट

बता दें कि इन दिनों यूपी में मौसम का उतार-चढ़ाव देखा जा है. इस दौरान हालत यह कि कुछ इलाकों में लोगों का गर्मी के चलते जीना मुहाल हो गया है. वहीं कुछ इलाकों में आए दिन आंधी-तूफान के चलते जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. बीते एक सप्‍ताह के समूचे प्रदेश में भयंकर गर्मी हो रही थी. सोमवार को मौसम में आए बदलाव के चलते उन्‍नाव सहित आसपास के जिलों में जोरदार आंधी-तूफान ने दस्‍तक दी. इस दौरान बिजली गिरने से चार लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पूर्वी भारत में आंधी-बारिश का कहर, बिहार में 17- झारखंड में 12 लोगों की मौत

 

हरदोई, सीतापुर और फर्रूखाबाद में आज आंधी-तूफान की आशंका

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में तेज धूप निकलने से गर्मी में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक से दो दिनों के भीतर तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार जाने का अनुमान है. चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों से अभी राहत नहीं मिलेगी. उन्होंने बताया कि उप्र के बांदा व झांसी जिले में तापमान सर्वाधिक 47 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मंगलवार दोपहर में हरदोई, सीतापुर और फर्रूखाबाद जिले में आंधी-तूफान की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर के आसपास आंधी-तूफान के साथ-साथ ओले भी पड़ने की आशंका जताई गई है.