लखनऊ: दौर ही कुछ ऐसा है कि स्थिति कैसी भी हो, कहीं भी हों, लोग सेल्फी लेने लग जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ यूपी की राजधानी लखनऊ से सटे जिला उन्नाव में. यहां सब इंस्पेक्टर ने पुलिस कर्मी के साथ ऐसी सेल्फी ली, लेकिन उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद आचार संहिता लगने के बाद पुलिस प्रशासन भी एक्टिव हो गया. दूसरी जगहों की तरह उन्नाव में भी पुलिस ने राजनीतिक दलों के पोस्टर बैनर, झंडे हटाने शुरू कर दिए. उन्नाव में सब इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ झंडे बैनर हटाने पहुंचे. उन्होंने बिजली के खम्भे पर लटकी होर्डिंग उतारने के लिए सिपाही को चढ़ा दिया. सिपाही भी बिजली के खम्भे पर चढ़ गया. इसी बीच नीचे खड़े सब इंस्पेक्टर ने खम्भे पर लटके सिपाही के साथ सेल्फी ले ली. और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ली. ये सेल्फी वायरल हो गई.


भनक लगने पर पुलिस विभाग ने सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है. प्रशासन का कहना है कि सेल्फी के इस मामले की जांच की जा रही है. सब इंस्पेक्टर ने सोचा भी नहीं था कि एक सेल्फी के कारण वह लाइन हाजिर हो सकते हैं. वहीं, जो तस्वीर वायरल हुई, उसे देख लोग हंसते हुए पुलिस विभाग का लोग मजाक उड़ा रहे हैं. लोगों का कहना है कि सब इंस्पेक्टर को सेल्फी का सबक मिल रहा है.