लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने एक मकान में करीब 20 बच्चों को बंधक बना लिया है. बच्चों को छुड़ाने के लिए कमांडो को भी घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बंधक बनाने वाला शख्स घर के अंदर से रुक-रुककर फायरिंग भी कर रहा है. बताया जा रहा है कि उसने बर्थडे पार्टी के नाम बच्चों को घर पर बुलाया था.

 

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस और जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. कमांडो को भी घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है. एडीजी (कानून व्यवस्था) पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि मकान में करीब बीस बच्चे बंधक बनाये गये हैं. जिस व्यक्ति ने बंधक बनाया है उसके बारे में जानकारी मिली है कि वह सजायाफ्ता मुजरिम है. उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता बच्चों को सुरक्षित निकालना है. स्थानीय लोगों के अनुसार वह व्यक्ति अंदर से गोली भी चला रहा है.


पुलिस पर हथगोला फेंका, तीन जख्मी
जानकारी के मुताबिक, जिस व्यक्ति ने घर में बच्चों और कुछ महिलाओं को बंधक बना रखा है, उसने पुलिस पर एक हथगोला फेंक दिया. इसमें तीन पुलिस कर्मी और एक ग्रामीण घायल हो गए. फिलहाल पुलिस ऑपरेशन चल रहा है. (इनपुट भाषा)