लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के रामपुर और बरेली के बीच दुग्‍गन के पास बुधवार देर रात मरम्‍मत के लिए जा रही ट्रेन पटरी से उतर गई. हादसे में किसी के चोटिल होने की सूचना नहीं है. हालांकि अगर इसमें यात्री सवार होते तो बड़ा हादसा हो सकता था. हादसे के बाद रेल यातायात पर जबरदस्त असर पड़ा. इसके चलते मुरादाबाद-लखनऊ रूट बंद हो गया. सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक की मरम्‍मत का काम शुरू किया गया. गुरुवार सुबह करीब तीन बजे के आसपास से रेल सेवा बहाल हो सकी है. रेल प्रबंधक ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.Also Read - नदियों को जिंदा करने के लिए कराई गई आम से इमली की शादी, बैलगाड़ियों पर सवार होकर आए 400 मेहमान

Also Read - UP विधानसभा अध्यक्ष का वीडियो वायरल, कम कपड़े, महात्‍मा गांधी और राखी सावंत का जिक्र, ट्वीट कर दी ये सफाई

Also Read - ISI Terror Module: ओसामा के चाचा ने प्रयागराज में सरेंडर किया, देश में पूरे आतंकी नेटवर्क को को-ऑर्डिनेट कर रहा था

जानकारी के मुताबिक, दिल्‍ली से लखनऊ मरम्‍मत के लिए यात्री गाड़ी के 11 डिब्‍बे भेजे जा रहे थे. यह ट्रेन जब मुरादाबाद मंडल के स्‍टेशन धमोरा के पास दुग्‍गन में पहुंची तो गाड़ी के छह डिब्‍बे पटरी से उतर गए. इस दौरान चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. साथ ही हादसे की सूचना उच्‍च अधिकारियों को दी. हादसे की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया. हादसे के बाद मुरादाबाद और लखनऊ के बीच अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया.

UP: बाराबंकी में टला बड़ा रेल हादसा, पटना-कोटा एक्सप्रेस पटरी से उतरी

मुरादाबाद से चंदौसी रूट से रवाना की गई ट्रेनें

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने पटरी से डिब्‍बों को दोबारा पटरी पर चढ़ाने का काम शुरू कर दिया. इस बीच लखनऊ की ओर जाने वाली ट्रेनों को बदले रूट यानी मुरादाबाद से चंदौसी होते हुए लखनऊ के लिए चलाया गया. हादसे में ट्रेन के गार्ड सतीशचंद घायल हो गया. उसे रामपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेल प्रबंधन ने हादसे की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया, जो हादसा के कारणों की पड़ताल करेगी.

यूपी में एक और रेल हादसा, गोरखपुर में बाघ एक्सप्रेस पटरी से उतरी

इन ट्रेनों के यात्री हुए परेशान

हादसे के बाद दिल्‍ली से आने वाली दिल्‍ली फैजाबाद एक्‍सप्रेस, पद्मावत एक्‍सप्रेस, लखनऊ मेल, गरीब रथ, देहरादून वाराणसी एक्‍सप्रेस, दून एक्‍सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेनों को रूट बदलकर रवाना किया गया. इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.