लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंडोनेशिया की हाल की यात्रा पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि क्या वजीर-ए-आजम का मुस्लिम देश का यह दौरा मुसलमान बिरादरी के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’ की कोशिश है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सपा पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाती रही है. प्रदेश में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में कहते हैं कि वह हिंदू हैं और ईद नहीं मनाते. प्रधानमंत्री मोदी रमजान के इस महीने में इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा से लौटे हैं. तो क्या यह मुसलमानों के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’ की कोशिश है?

अखिलेश यादव का तंज, बीजेपी को हार का सामना करने की आदत डाल लेनी चाहिए

पराजय से सीखे भाजपा
प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा की थी. इंडोनेशिया में वह वहां के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ इस्तिक़लाल मस्जिद भी गये थे और सम्मानस्वरूप दी गयी चादर ओढ़ी थी. अखिलेश ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लोग इस पार्टी की वादाखिलाफी से नाराज हैं. अब जनता भी समझ गयी है कि ‘भूखे पेट ना भजन गोपाला.’ पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा से कहा कि वह अपने नेताओं को कोरी बयानबाजी करने से रोके. भाजपा को पराजय का सामना करना सीख लेना चाहिए, वरना उसे वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम हजम नहीं होगा. तब सत्ता में विपक्ष की वापसी होगी.

सिर्फ अखिलेश नहीं, अब डॉक्टर अखिलेश यादव कहिए, आजम खान की यूनिवर्सिटी ने दी डॉक्‍टरेट की उपाधि

उप चुनाव जीतने के बाद हल्के-फुल्के मूड में हैं अखिलेश
बता दें कि कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में सपा को आरएलडी के साथ मिली सफलता से अखिलेश उत्साहित हैं. इससे पहले फूलपुर व गोरखपुर में हुए उपचुनाव में भी सपा परचम लहरा चुकी है. हाल में अखिलेश यादव को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकारी बँगला छोड़ना पड़ा. अभी वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे अखिलेश यादव इन दिनों हलके फुल्के मूड में हैं. वह रिवर फ्रंट से सुबह साइक्लिंग करने निकलते हैं. एक दिन पहले उन्होंने बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेली थी.