स्वामी प्रसाद मौर्य की बढ़ीं मुश्किलें, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट; जानें क्या है वजह

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Govt) से इस्तीफा देने वाले मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

Published: January 12, 2022 5:05 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

स्वामी प्रसाद मौर्य की बढ़ीं मुश्किलें, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट; जानें क्या है वजह
स्वामी प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Govt) से इस्तीफा देने वाले मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में कोर्ट ने यह कार्रवाई की है. सुल्तानपुर के कोर्ट ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में यह वारंट जारी किया है. कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को 24 जनवरी तक पेश करने का आदेश दिया है.

Also Read:

बता दें कि यह मामला सात साल पुराना है. तब स्वामी प्रसाद मौर्य ने कथित रूप से BSP में रहते हुए देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में उन्हें आज ही सुल्तानपुर की अदालत में पेश होना था. मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ यह गिरफ्तारी वारंट पहले से ही जारी है. हालांकि उन्होंने इसपर हाईकोर्ट से स्टे ले रखा था.

मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने के एक दिन बाद BJP को करारी चुनौती दी. उन्होंने कहा कि कितने मंत्री और विधायक मेरे साथ BJP छोड़ रहे हैं अभी नहीं बताऊंगा. बस आगे-आगे देखते जाइए, होता है क्या. मौर्य ने कहा कि इसका ऐलान 14 तारीख़ को होगा. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि आपने  मुझे याद दिला दिया तो मैं उनको जन्मदिन की बधाई भी देता हूं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 5:05 PM IST