UP Assembly Election 2022: बड़ी खबर-मायावती नहीं लड़ेंगी चुनाव, बसपा का दावा-न भाजपा की न सपा की, यूपी तो बस....

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, बसपा प्रमुख मायावती इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. सतीश मिश्रा ने ये जानकारी दी है. साथ ही पार्टी का दावा है कि-न भाजपा की न सपा की, यूपी तो सरकार बनेगी बसपा की.

Updated: January 11, 2022 1:30 PM IST

By Kajal Kumari

BSP chief Mayawati,up assembly election 2022
(FILE PHOTO)

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है कि बसपा, बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने ये बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि मैं खुद भी इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बसपा राज्य की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. तंज कसते हुए मिश्रा ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी के पास 400 उम्मीदवार ही नहीं होंगे, तो वे 400 सीटें कैसे जीतेंगे? इस बार के चुनाव में न तो सपा सत्ता में आएगी और न ही भाजपा, उत्तर प्रदेश में बस बसपा की सरकार बनाने जा रही है.

Also Read:

कैंपेन कर्फ्यू का असर पड़ेगा बहुजन समाजवादी पार्टी पर

बता दें कि कोरोना काल में हो रहे यूपी चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने कैंपेन कर्फ्यू लगा दिया है. जिसके बाद बसपा के लिए संकट की स्थिति बनी हुई है. बसपा सुप्रीमो मायावती और उनकी पार्टी को कैंपेन कर्फ्यू को लेकर ज्यादा दिक्कतों का सामना करना होगा क्योंकि बसपा प्रमुख को अपनी बातों को जनता तक पहुंचाने के लिए वर्चुअल रैली का सहारा लेना होगा. लेकिन बसपा कार्यकर्ता डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ज्यादा सक्रिय नहीं है.

भाजपा ने आज से शुरू कर दिया है डोर-टू-डोर कैंपेन

भाजपा ने आज से चुनावी तैयारी को लेकर डोर टू डोर कैंपेन शुरू किया है जिसमें पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लोगों से घर-घर  जाकर प्रचार करेंगे. इस अभियान का उद्देश्य लोगों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताना है. भाजपा की यूपी इकाई के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह का कहना है कि जन विश्वास यात्रा के माध्यम से राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र को सरकार की उपलब्धि से अवगत कराना है.

इसके साथ ही भाजपा 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद बड़ी स्क्रीन के साथ “एलईडी रथ” लॉन्च करेगी. इस बारे में  स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि ये रथ उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे और सरकार की सभी सामाजिक कल्याण योजनाओं और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार को उजागर करेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 1:26 PM IST

Updated Date: January 11, 2022 1:30 PM IST