UP Assembly Election 2022: दिल्ली में भाजपा ने किया मंथन, तीन चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए दिल्ली में भाजपा ने घंटों किया मंथन, इसके बाद जानकारी के मुताबिक तीन चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं और जल्द ही इसकी घोषणा हो जाएगी.

Updated: January 12, 2022 7:28 AM IST

By Kajal Kumari

Uttar Pradesh assembly election CM Yogi adityanath
(फाइल फोटो)

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में सात चरण में विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं, जिसमें से पहले तीन चरण के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों के नाम मंगलवार को दिल्ली में हुई अहम बैठक में तय हो चुकी है. मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के  वरिष्ठ नेताओं के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित यूपी के नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई जो काफी देर तक चली. इस बैठक में 160 सीटों के लिए स्टेट इलेक्शन कमिटी ने केंद्रीय नेतृत्व को संभावित उम्मीदवारों के नाम भेजे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक हर सीट के लिए दो से तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम सुझाए गए हैं, ये भी खबर मिली है कि 45 से अधिक सीटिंग विधायकों  के टिकट काटे जा सकते हैं.

Also Read:

जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट

बताया जा रहा है कि मंगलवार को हुई कोर ग्रुप की बैठक में भाजपा ने प्रत्याशियों की एक संभावित सूची भी तैयार की है. बैठक में यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संगठन मंत्री बीएल संतोष, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, यूपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए. इनके साथ ही भाजपा के कुछ नेता वर्चुअल मोड में भी बैठक से जुड़े. माना जा रहा है कि बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द ही जारी करेगी, वहीं कई विधायकों का पत्ता कटने के भी संकेत मिले हैं.

मंगलवार को यूपी भाजपा में मची भगदड़, मंत्री-विधायकों ने छोड़ा साथ

विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए जा रहे थे तो वहीं, यूपी में उधर भाजपा में मंगलवार को भगदड़ मच गई और योगी कैबिनेट के मंत्री सहित कई विधायकों के पार्टी का साथ छोड़ दिया. जिसमें से पिछड़ा वर्ग पर धाक रखने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा दिया और समाजवादी पार्टी में चले गए. इसके बाद एक-एक कर उनके तीन समर्थक और विधायकों ने भी भाजपा का दामन छोड़ दिया.

इसपर पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि ऐसे विधायक ही इस्तीफा दे रहे हैं, जिन्हें इस बार चुनाव में टिकट न मिलने का डर है. पार्टी के एक बड़े नेता का कहना है कि योगी सरकार से लोगों के मन में कोई भी नाराजगी नहीं है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 7:24 AM IST

Updated Date: January 12, 2022 7:28 AM IST