Top Recommended Stories

UP Assembly Election 2022: भाजपा का दामन थामते ही बदले मुलायम के साढ़ू के सुर, अखिलेश पर लगाया ये बड़ा आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों में उथल-पुथल जारी है. मुलायम सिंह यादव के साढ़ू प्रमोद गुप्ता ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया और उसके बाद उनके सुर ही बदल गए हैं. उन्होंने अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप लगाया है. जानिए क्या कहा है....

Published: January 20, 2022 4:12 PM IST

By Kajal Kumari

UP Assembly Election 2022: भाजपा का दामन थामते ही बदले मुलायम के साढ़ू के सुर, अखिलेश पर लगाया ये बड़ा आरोप
pramod gupta up election 2022

UP Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और इससे पहले राजनीतिक उठापटक जारी है. खासकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में रोज नए फेरबदल दिखाई दे रहे हैं. चुनाव की तारीख करीब आते ही विभिन्न राजनीतिक दलों में दल-बदल का खेल जारी है, जिसमें से भाजपा और सपा में नेताओं का इधर से उधर आना-जाना लगा हुआ है. गुरुवार को बिधूना विधानसभा सीट से विधायक विनय शाक्य और उनके भाई के सपा में शामिल होने के बाद सियासत गरमा गई है. तो वहीं,  समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव के साढ़ू प्रमोद गुप्ता ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा में जाते ही उनके तेवर बदल गए हैं और उन्होंने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप लगाया है.

Also Read:

अखिलेश यादव पर लगाया ये आरोप

प्रमोद गुप्ता ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि मेरे भाजपा में शामिल होने का कारण यह है कि मुझे उनकी नीति पसंद है. अखिलेश जी सपा में समाजवादी से नफरत करते हैं. एक-एक करके, उन्होंने सभी को घेर लिया और पार्टी में केवल चापलूसी करने वाले हैं … मेरे अलावा बिधूना सीट से कोई भी 18,000 से अधिक मतों के अंतर से कभी नहीं जीता.

इससे पहले प्रमोद गुप्ता ने अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को जेल में डाल दिया है और पार्टी में उनकी स्थिति बहुत खराब है… समाजवादी पार्टी में अपराधियों और जुआरियों को शामिल किया गया है.

बिधूना सीट पर मचेगा घमासान

प्रमोद गुप्ता के भाजपा में शामिल होने से बिधूना सीट पर एक बार फिर से उलट फेर के आसार दिख रहे हैं. माना जा रहा है कि सपा से प्रमोद इस सीट के प्रबल दावेदार थे, तो वहीं, विनय व उनके समर्थकों के शामिल से होने से चुनावी गणित गड़बड़ा गई है. बिधूना विधान सभा में प्रमोद गुप्ता एलएस पिछड़ी जाति पर अच्छी पकड़ रखते हैं.

मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बहनोई हैं प्रमोद गुप्ता. वह एक बार सपा से  टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय नगर पंचायत का चुनाव लड़े और जीते थे. इसके बाद 2012 में सपा ने प्रमोद गुप्ता एलएस को बिधूना विधानसभा का टिकट दिया था. लेकिन सपा सरकार में प्रमोद गुप्ता को कोई बड़ा ओहदा नहीं मिल सका था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 20, 2022 4:12 PM IST