UP Assembly Election 2022: यूपी में मची है चुनावी हलचल, राजभर का बड़ा बयान-अखिलेश होंगे अगले सीएम,LIVE Updates

यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही विभिन्न राजनीतिक दलों में मची है चुनावी हलचल, आज लखनऊ में सपा की अहम बैठक हो रही है जिसमें कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. भाजपा-कांग्रेस की भी इसपर टिकी हैं निगाहें, जानिए LIVE Updates

Updated: January 12, 2022 2:19 PM IST

By Kajal Kumari

UP Assembly Election 2022: यूपी में मची है चुनावी हलचल, राजभर का बड़ा बयान-अखिलेश होंगे अगले सीएम,LIVE Updates
up assembly election 2022 live updates

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सभी राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है. दल बदल वाली राजनीति ने जोर पकड़ लिया है. मंगलवार को जहां योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने बाद बीजेपी में खतरे की घंटी बजती सुनाई दे रही है. जिसके बाद बीजेपी फौरन इसे लेकर डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुट गई है. तो वहीं समाजवादी पार्टी की आज अहम बैठक लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में चल रही है. इस बैठक पर आज सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. बैठक में कई ऐलान होने की संभावना है.

Also Read:

सपा की आज की बैठक में अखिलेश यादव अपने सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा कर रहे हैं. बैठक में शिवपाल के अलावा कृष्णा पटेल, ओपी राजभर, संजय चौहान, केशव देव मौर्य मौजूद हैं. उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सीनियर नेता नवाब मलिक का कहना है कि  यूपी में सपा और राकांपा का गठबंधन हो चुका है और आज अखिलेश यादव सीट बंटवारे का ऐलान करेंगे.

LIVE UPDATES:

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान- हमने अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है. सपा नीत गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची चरणबद्ध तरीके से जारी की जाएगी. मेरी पार्टी पहले और दूसरे चरण में चुनाव नहीं लड़ेगी.

विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होऊंगा… मेरे पास किसी छोटे या बड़े राजनेता का फोन नहीं आया है. अगर वे समय पर सतर्क होते और सार्वजनिक मुद्दों पर काम करते, तो भाजपा को इसका सामना नहीं करना पड़ता.

भाजपा को फिर लगा तगड़ा झटका-पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता अवतार भड़ाना आरएलडी में हुए शामिल.

आरएलडी ने ट्विटर पर लिखा, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता अवतार भड़ाना आज राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह की उपस्थिति में राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए.

जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट कार्यालय पहुंचे इमरान मसूद, अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे

शीट शेयरिंग पर सपा की बड़ी बैठक जारी

ओमप्रकाश राजभर सपा के ऑफिस पहुंचे

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास पहुंचे शिवपाल यादव

इमरान मसूद आज समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

सपा की  बैठक के ऐलान में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है. पार्टी के कद्दावर नेता इमरान मसूद और विधायक मसूद अख्तर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले है. इससे पहले मसूद अख्तर ने कांग्रेस छोड़ने की वजह बताई है.

इटावा में अपने आवास पर, बिधूना के भाजपा विधायक विनय शाक्य ने अपने अपहरण के बारे में अपनी बेटी के दावे का खंडन किया. उन्होंने कहा कि वह स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हैं और समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे

स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कर्ष मौर्य अशोक ने कहा है कि आज भी ऐसी कोई बात नहीं है कि मेरे पिता मुझे या मेरी बहन के लिए टिकट चाहते हैं. मेरे पिता और पार्टी तय करेंगे कि मुझे चुनाव लड़ना है या वे मुझे आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में चाहते हैं.

कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर ने कहा कि सपा और भाजपा के बीच सीधी लड़ाई है, इसलिए इमरान मसूद और मैंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है.

मसूद ने कहा कि हमने (समाजवादी पार्टी के साथ) गठबंधन की मांग की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। सपा और भाजपा के बीच सीधी लड़ाई है, इसलिए इमरान मसूद और मैंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. हमने आज शामिल होने के लिए अखिलेश यादव से समय मांगा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 12:32 PM IST

Updated Date: January 12, 2022 2:19 PM IST