UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को खत लिख इन अधिकारियों को हटाने की मांग की, बताया BJP का कार्यकर्ता

UP Assembly Election 2022: पांच राज्यों के लिए चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को चिट्ठी लिखकर कुछ अधिकारियों को हटाने की मांग की है.

Published: January 9, 2022 3:11 PM IST

By Nitesh Srivastava

UP Elections 2022

UP Assembly Election 2022: पांच राज्यों के लिए चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को चिट्ठी लिखकर कुछ अधिकारियों को हटाने की मांग की है. सपा ने अपील की है कि ACS अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल, ADG प्रशांत कुमार, STF के ADG अमिताभ यश हटाया जाए, ताकी राज्य में निष्पक्ष चुनाव कराए जा सकें. सपा का आरोप है कि यह अधिकारी भाजपा के कार्यकर्ता की तरह काम करते हैं.

Also Read:

अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश शासन में अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल, प्रशांत कुमार और अमिताभ यश को उनके पदों से तत्काल हटाया जाए क्योंकि ये शासन में बैठकर भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम करते हैं. समाजवादी पार्टी के अनुसार इनको हटाए बगैर प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना आसान नहीं है. बताते चलें कि राज्य में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही टीका टिप्पणी का दौर भी तेज हो गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 10 फरवरी को, दूसरा चरण 14 फरवरी को, तीसरा चरण 20 फरवरी को, चौथा चरण 23 फरवरी को, पांचवा चरण 27 फरवरी को, छठा चरण 3 मार्च को, 7 मार्च को सातवाँ चरण होगा. यानी उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च तक चुनाव होंगे.

यूपी में 14 मई 2022 को विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो जायेगा. इसलिए नई सरकार का गठन 14 मई से पहले हो जाएगा. आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव आयोग ने साफ़ किया है कि कोई रैली नहीं होगी. रोड शो पर रोक लगा दी गई है. किसी भी तरह की पदयात्रा नहीं होगी. कोई साइकिल या बाइक रैली नहीं होगी. ये रोक 15 जनवरी तक रोक लगाई गई है. इसके बाद कोरोना के हालात देखते हुए फैसला लिया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 3:11 PM IST