यूपी: BJP विधायकों को धमकी मामले में चौंकाने वाला खुलासा, खाते में बिटक्वाइन के जरिए गए 8 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के विधायकों को धमकी के प्रकरण में एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है.

Updated: May 27, 2018 6:46 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

यूपी: BJP विधायकों को धमकी मामले में चौंकाने वाला खुलासा, खाते में बिटक्वाइन के जरिए गए 8 लाख रुपए
(FILE PHOTO)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायकों को धमकी के प्रकरण में एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है. जांच एजेंसियों को पता लगा है कि 22 विधायकों को रंगदारी के लिए भेजी गई धमकी में जिस खाते का जिक्र था, उस ‘क्रिप्टो करेंसी (बिटक्वाइन) खाते’ में आठ लाख रूपए से अधिक की रकम का लेन-देन हुआ है.

Also Read:

बिटक्वाइन के जरिए भेजे भेजे गए आठ लाख रुपए

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सूत्रों ने बताया कि धमकी देने वालों के खाते में लगभग आठ लाख रुपये बिटक्वाइन के जरिए भेजे गए हैं. रकम को अलग-अलग खातों में हस्तांतरित किया गया है. बता दें कि धमकी पाने वाले विधायकों को भेजे संदेश में दस लाख रूपये बिटक्वाइन के जरिए भुगतान करने के लिए कहा गया था. सूत्रों ने बताया कि चार मई की शाम लगभग छह बजकर 45 मिनट पर 18 मई की सुबह चार बजे के बीच छह ‘ट्रांजेक्शन’ में यह रकम अलग-अलग ‘ई-वॉलेट’ में स्थानांतरित की गई. दो मई, तीन, चार और 18 मई को एक-एक तथा 17 मई को दो ट्रांजेक्शन हुए हैं.

अब गृह मंत्री राजनाथ सिंह के विधायक बेटे को वाट्सऐप पर मिली धमकी, रंगदारी मांगी

25 विधायकों को मिल चुकी है धमकी

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में योगी सरकार के कई विधायकों को धमकी मिली है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र विधायक पंकज सिंह सहित यूपी में अब तक लगभग 2 दर्जन से अधिक विधायकों को धमकी मिल चुकी है. योगी सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. इन नेताओं से मैसेज के जरिए 3 दिन के अंदर 10 लाख की रंगदारी देने को कहा गया है. 3 दिन में पैसा न देने पर परिजनों की हत्या करने की धमकी दी गई है.

यूपी : भाजपा के 2 दर्जन विधायकों को धमकी, रंगदारी न देने पर भुगतना पड़ेगा खामियाजा

10-10 की मांगी जा रही रंगदारी

प्रदेश के बीजेपी नेताओं को मैसेज भेजकर 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. विधायकों को भेजे गए सभी संदेशों की भाषा एक जैसी है. विधायकों की शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस टीम ने इन मैसेज के पीछे खाड़ी देश में छिपे अपराधी अली बाबा बुद्धेश के हाथ होने की आशंका जताई है.

यूपी में विधायक भी नहीं सुरक्षित, 48 घंटे में दो बीजेपी विधायकों को जान से मारने की धमकी

अब तक इन विधायकों को मिल चुकी है धमकी

सीतापुर के महोली सीट से विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई क्षेत्र से विधायक डॉ. अनिता लोधी, मोहम्मदी लखीमपुर-खीरी के विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, शाहजहांपुर के कटरा क्षेत्र से विधायक वीर विक्रम सिंह, गोंडा (मेहनौन) के विधायक विनय कुमार, गोंडा तरबगंज के विधायक प्रेम नारायण पांडेय, फरीदपुर के श्याम बिहारी लाल, कानपुर देहात के भोगनीपुर से भाजपा विधायक विनोद कटियार, ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह, बिसौली विधायक आरके शर्मा, पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्य समिति सदस्य सुशील चौरसिया को धमकी मिल चुकी है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: May 27, 2018 6:34 PM IST

Updated Date: May 27, 2018 6:46 PM IST