लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में चार अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई. इसमें दुधवा नेशनल पार्क में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 63.65 किलोमीटर की सड़क को दो लेन बनाने का फैसला हुआ है. इसमें 200 करोड़ की लागत आएगी. यह सड़क लखीमपुर से दुधवा के बीच बनेगी. Also Read - मनीष सिसोदिया का बयान, कहा-कोविड-19 पर ‘‘ओछी’’ राजनीति कर रही है भाजपा 

  Also Read - योगी आदित्यनाथ का निर्देश, लॉकडाउन में असहयोग करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकार वार्ता कर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि कृषि विज्ञान केंद्र के लिए मुजफ्फरनगर में ऊर्जा विभाग को दी गई सिंचाई भूमि की जमीन को कृषि विज्ञान केंद्र को दी गई. सिद्धार्थनाथ ने बताया कि भदोही कार्पेट स्पोर्टमार्ट को स्वीकृति प्रदान की गई है. मैनेजमेंट एजेंसी को आरएफपी का अनुमोदन किया गया है. यह टेंडर दस साल के लिए किया गया है. 10 साल बाद फिर टेंडर किया जाएगा.

सीएम योगी का ऐलान, स्वतंत्रता दिवस पर एक दिन में लगेंगे 5 करोड़ से अधिक पौधे

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सरकार का बचाव
सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अतिरिक्त अशासकीय महाविद्यालय में एचआए के सेलेक्शन प्रसेस में संशोधन किया गया है. इस प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है. इसके अलावा राजभवन के पास सोमवार को दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात पर मंत्री ने कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सरकार का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कानून व्यवस्था ठीक नहीं होती तो 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश नहीं आता.