लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा टॉपर्स को सम्मानित किए जाने के बाद एक स्टूडेंट का चेक बाउंस हो गया. वह बैंक में एक लाख रुपए का भुगतान कराने पहुंचा तो बैंक ने चेक के बदले रुपए देने से इनकार कर दिया. मामले की जानकारी शिक्षा विभाग को हुई तो अफरातफरी मच गई. शिक्षा विभाग का कहना है कि स्टूडेंट को तुरंत ही दूसरा चेक मुहैया करा दिया गया है. चेक से भुगतान भी हो गया है.

बता दें कि यूपी में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया था. राज्य में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 14 स्टूडेंट्स को एक-एक लाख रुपए व जिला स्तर पर अच्छे मार्क्स लाने वाले 10 स्टूडेंट्स को 21-21 हज़ार रुपए के चेक दिए गए थे. बताया जा रहा है कि इनमें से आलोक मिश्र नाम के स्टूडेंट ने बैंक में चेक लगाया लेकिन बैंक ने एक लाख रुपए का भुगतान करने से इनकार कर दिया. बैंक अधिकारियों का कहना था कि चेक में कुछ कमी थी इसलिए ऐसा किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेक से भुगतान नहीं होने की खबर लगने पर शिक्षा विभाग में खलबली मच गई. शिक्षा विभाग द्वारा स्टूडेंट को बुलाया गया. इसके बाद प्रेस को जानकारी दी गई कि नया चेक दे दिया गया है. पत्रकारों के सामने स्टूडेंट को चेक दिया गया. वहीं, चेक बाउंस होने की खबर लगते ही अन्य स्टूडेंट भी बैंक की रुख करने लगे, लेकिन शनिवार को अवकाश के कारण उन्हें चेक के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी.