नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है. कुछ ही देर में नतीजे आने शुरू हो जाएंगे. निकाय चुनाव को योगी आदित्यनाथ सरकार की पहली अग्निपरिक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सभी बड़े नेताओं ने जबरदस्त प्रचार किया था. सूबे के 16 नगर निगमों में से वीआईपी माने जाने वाले इन सात मेयर सीटों पर सबकी नजर बनी हुई हैं. Also Read - BJP silent on UP Nagar Panchayat Election Results: Akhilesh Yadav | नगरपालिका, पंचायत चुनाव परिणामों से अखिलेश खुश, BJP पर निशाना

वाराणसीः
वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. वाराणसी नगर निगम में मेयर का ताज किसके सिर सजेगा इस पर सभी ने अपनी नजर बनाए रखी है. वाराणसी नगर निगम का मेयर पद पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए सुरक्षित है. बीजेपी ने मृदुला जायसवाल को मेयर पद के उम्मीदवार के रूप चुनाव मैदान में उतारा तो समाजवादी पार्टी ने साधना गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है.
Also Read - Meerut Nagar Nigam Election Results 2017 News Update in Hindi: Check Latest UP Municipal Corporation Results | मेरठ नगर निगम रिजल्टः BSP ने यहां भी चौंकाया, मेयर कैंडिडेट सुनीता वर्मा जीतीं

गोरखपुर:
गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र है. योगी आदित्यनाथ ने खुद गोरखपुर नगर निगम चुनाव में ध्यान दिया था. ऐसे में गोरखपुर की मेयर सीट सीएम योगी की प्रतिष्ठा का सवाल है. बीजेपी ने सीताराम जायसवाल को उम्मीदवार बनाया तो समाजवादी पार्टी ने राहुल गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है. मेयर चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में राकेश शिव प्रसाद चुनाव लड़ रहे हैं. 

Uttar pradesh municipal corporation election results | यूपी निगम चुनाव Live: 16 नगर निगमों में रुझान और नतीजे

Uttar pradesh municipal corporation election results | यूपी निगम चुनाव Live: 16 नगर निगमों में रुझान और नतीजे



मथुराः
नतीजों के दिन सभी की नजरें मथुरा नगर निगम पर भी रहने वाली हैं. चुनाव परिणाम आने के बाद मथुरा को पहला मेयर मिलेगा. बीजेपी ने यहां संघ के करीबी मुकेश आर्य को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस ने मोहन सिंह को प्रत्याशी बनाया है.
Also Read - Allahabad Nagar Nigam Election Results 2017 Live News Update in Hindi: Check Latest UP Municipal Corporation Results | इलाहाबाद नगर निगम: 27 हजार वोट से जीतीं BJP की मेयर कैंडिडेट अभिलाषा गुप्ता

इलाहाबादः
इलाहाबाद नगर निगम में मेयर पद पर बीजेपी ने अभिलाषा गुप्ता नंदी को उम्मीदवार बनाया है. अभिलाषा गुप्ता नंदी योगी सरकार के कद्दावर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी हैं. समाजवादी पार्टी ने यहां बिनोद चंद दुबे को उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस ने विजय मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है.

अयोध्या:
अयोध्या में बीजेपी ने ऋषिकेश उपाध्याय को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है तो समाजवादी पार्टी ने किन्नर प्रत्याशी गुलशन बिन्दू को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है. 

UP Civic Polls Counting Live Streaming on Zee News | उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव परिणाम का सीधा प्रसारण, देखे यहां

UP Civic Polls Counting Live Streaming on Zee News | उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव परिणाम का सीधा प्रसारण, देखे यहां


झांसीः
झांसी में बीजेपी ने रामतीर्थ सिंघल को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है तो बहुजन समाज पार्टी ने ब्रिजेन्द्र सिंह व्यास को खड़ा किया है. वहीं, कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन को चुनाव मैदान में उतारा है.

सहारनपुरः
सहारनपुर में बीजेपी ने संजीव वालिया को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है तो बहुजन समाज पार्टी ने हाजी फजलुर्रहमान को प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर सीधी बीजेपी और बीएसपी के बीच सीधी टक्कर है.