UP News: सीएम योगी का बड़ा ऐलान-माफियाओं की अवैध हवेलियों पर बनेंगे गरीबों के आशियाने, काम जल्द हो पूरा

UP News: सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान-भू माफियाओं की अवैध हवेलियों पर अब बनेंगे गरीबों के आशियाने, इस काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा है कि मुख्तार,अतीक और बदन सिंह बद्दो जैसे तमाम माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर सरकारी कर्मचारियों के लिए घर बनाए जाएंगे. योगी सरकार कर्मचारियों के लिए आवास बनाने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास विभाग को योजना का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है. इन आवास के बन जाने के बाद योगी सरकार कर्मचारियों को सस्ते आवास का तोहफा देगी.

Advertising
Advertising

माफियाओं की अवैध हवेलियों पर बनेंगे गरीबों के आशियाने

योगी सरकार के इस आदेश के बाद माफियाओं की ध्वस्त की गई अवैध हवेलियों पर गरीबों के आशियाने बनाने की तैयारी भी तेज कर दी गई है. शुक्रवार को अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में सीएम ने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और उन्होंने प्रदेश में माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास सबकी मूलभूत आवश्यकता है और हर परिवार को आवास मिलना ही चाहिए.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेंगे मकान

Advertisement

माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए सरकार आवास बनाएगी. इसके तहत समूह ग’ और घ’ के कर्मचारियों के लिए भी सरकार मुक्त कराई गई भूमि पर सस्ते मकान बनाएगी. मुक्त हुई भूमि पर पत्रकारों और वकीलों के लिए भी सस्ते आवास तैयार किए जाने की योजना है. इसके लिए सीएम ने आवास विभाग को जल्द प्रस्ताव बना कर भेजने के निर्देश दिए हैं.

माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई है डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा जमीन

उत्तर प्रदेश में पहली बार भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने सरकारी और निजी अरबों रुपये की कीमत की डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा भूमि खाली कराई गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2017 में प्रदेश की कमान संभालने के बाद भूमाफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.  राजस्व विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 15 अगस्त 2021 तक करीब 62423.89 हेक्टेयर यानि 1,54,249 एकड़ से अधिक भूमि को मुक्त कराया गया है. राजस्व विभाग ने 2464 अतिक्रमणकारियों को चिह्नित करते हुए 187 भूमाफियाओं को जेल भेजा है और 4407 एफआईआर कराई गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 23, 2021 8:47 AM IST

Updated Date:October 23, 2021 8:51 AM IST

Topics