अखिलेश यादव से मिले उमर खालिद के पिता, योगी आदित्यनाथ बोले- अगर ये लोग आएंगे तो क्या करेंगे

खालिद दिल्ली हिंसा को लेकर पिछले करीब एक साल से जेल में बंद है.

Advertisement

UP Elections 2022 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली हिंसा मामले में आरोपी छात्र नेता उमर खालिद के पिता की हाल में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात को लेकर बृहस्पतिवार को सवाल उठाए. योगी ने यहां आयोजित एक सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में कहा, "विपक्षी दल किसी भी हद तक जा सकते हैं. आपने देखा होगा कि अभी हाल ही में एक दल के साथ मिलने के लिए कौन आया था.... उमर खालिद का पिता. वह उमर खालिद जो कहता है कि भारत तेरे टुकड़े होंगे. वह व्यक्ति (खालिद का पिता) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष से मिलने के लिए आता है और उनको आश्वस्त करता है कि चिंता मत करो, हम साजिश रच रहे हैं." उन्होंने सम्मेलन में मौजूद लोगों से कहा, "आप कल्पना करिए कि अगर ये लोग आएंगे तो क्या करेंगे."

Advertising
Advertising

गौरतलब है कि वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद कासिम रसूल इलियास ने गत दो अक्टूबर को सपा अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इस दौरान उनके साथ संगठन के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे. इलियास दिल्ली हिंसा से जुड़े मामलों में आरोपी छात्र नेता उमर खालिद के पिता हैं. उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में सपा को समर्थन देने का ऐलान किया है.

खालिद दिल्ली हिंसा को लेकर पिछले करीब एक साल से जेल में बंद है. इससे पहले वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित राष्ट्र विरोधी नारे लगाने को लेकर चर्चा में आया था. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले साल फरवरी में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दंगे हुए थे जिनमें 53 लोगों की मौत हुई थी. खालिद पर दंगे भड़काने और भड़काऊ भाषण देने समेत कई आरोप हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

योगी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस की सरकार रही हो, सपा या फिर बसपा की. इन लोगों ने जातिवाद के नाम पर सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करके प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का कार्य किया था. इन्होंने प्रदेश को माफियाओं के सामने गिरवी रखने का काम किया था और जब आप सबके आशीर्वाद से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तब न केवल सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया बल्कि आज कोई माफिया तत्व सिर उठाकर नहीं चल सकता."

Advertisement

(इनपुट भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 21, 2021 3:31 PM IST

Updated Date:October 21, 2021 3:31 PM IST

Topics