आगरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आगरा में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. अगले महीने योगी की सरकार को एक साल पूरा हो रहा है. ऐसे में इस मीटिंग को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि आरएसएस प्रमुख भागवत दोपहर 12 बजे आरबीएस बिचपुरी पहुंचेंगे. जिसके बाद वे योगी के साथ बंद कमरे में मुलाकात करेंगे.

खबरों के मुताबिक इस एक घंटे की मुलाकात में सीएम योगी आदित्यनाथ अपने एक साल की उपलब्धियों के बारे में भागवत को बताएंगे. खबरों के अनुसार आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव और राम मंदिर को लेकर भी चर्चा हो सकती है. मोहन भागवत इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं.

माना जा रहा है की साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हिंदुत्व का मुद्दा अहम हो सकता है. इस बात का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि भागवत ने वाराणसी के बदलापुर में ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर में अपने संबोधन में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में लगे लोगों का जबर्दस्त विरोध करने का भी आह्वान किया था. उन्होंने स्वयंसेवकों से कहा था की हिंदुओं के धर्मांतरण में लगे संगठनों एवं एजेंसियों को रोकने के लिए हिंदू धर्म एवं संस्कृति के बारे में जागरुकता फैलाने का कार्य करें