लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अज़हा पर बधाई दी है. मुख्यमंत्री योगी ने एक बधाई संदेश में कहा कि ईद-उल-अज़हा का त्यौहार सभी को मिल-जुलकर रहने और सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है. उन्होंने बकरीद का त्यौहार शांति आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की.

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई दी. इसके अलावा विधायक व उत्तर प्रदेश पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भी ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर प्रदेशवासियों को दिली मुबारकबाद दी है. अपने बधाई संदेश में शिवपाल ने कहा कि आज के नेक दिन पर हम देश को सर्वोपरि मानते हुए कुर्बानी के जज्बे और कौमी एकता के जरिए राष्ट्र निर्माण का संकल्प लें.

 

इको फ्रेंडली बकरीद मनाने के लिए ईद-उल-अजहा पर बकरा नहीं केक काटेंगे लखनऊ के मुसलमान

ईद-उल-अजहा पर नेक राह पर चलने की नसीहत
उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा हमें नेक राह पर चलने की नसीहत देता है. प्रदेशवासियों से गुजारिश है कि वे अमन-चैन और भाईचारे के साथ रहें और प्रदेश में सामाजिक समरसता का माहौल बनाएं, जिससे विकसित उत्तर प्रदेश का सपना साकार हो सके. सद्भाव व अमन की ताकत ही हमें वह मुकम्मल जमीन देती है, जिस पर मुल्क की कामयाबी की इबारत लिखी जा सकती है.