लखनऊ: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. उन्होंने 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट वार्ता की. इस दौरान सीएम योगी ने गुजरात में उत्तर भारतीयों की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता से उन्हें अवगत कराया साथ ही उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. Also Read - सीएम योगी राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने आज अयोध्‍या जाएंगे

सुरक्षा का वादा

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विश्वास दिलाया कि गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने कहा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से उत्तर भारतीयों पर की गई कार्रवाई को गुजरात सरकार ने ठोस कदम उठाकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. विजय रूपाणी ने सीएम योगी को सरदार पटेल की प्रतिमा के अनावरण समारोह के लिए गुजरात आमंत्रित किया. वहीँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उनके साथ आए प्रतिनिधि मंडल को प्रयाग कुंभ 2019 का लोगो भेंट कर कुंभ में आने का निमंत्रण भी दिया.

यूपी: मेरठ में लूट का विरोध करने पर दिल्ली पुलिस के सिपाही की हत्या, सनसनी

बता दें कि सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा का अनावरण 31 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा. साथ ही रुपाणी ने यूपी में लॉयन सफारी के लिए गिर राष्ट्रीय उद्यान के शेर उत्तर प्रदेश लॉयन सफारी को देने पर सहमति दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास उत्तर प्रदेश का पर्यटक आवास भी बनाने का सुझाव देते हुए जमीन मांगी.

UP: सेना में भर्ती के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के बीच गुजरात में यूपी सहित उत्तर भारत के लोगों पर हुए हमलों और पलायन को लेकर हुई चर्चा हुई. रुपाणी ने भरोसा दिलाया कि किसी भी उत्तर भारतीय को गुजरात से पलायन नहीं करने दिया जाएगा. सरकार उनकी सुरक्षा और रोजगार में सहायता भी करेगी. दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ दोनों प्रदेशों की राजनीतिक स्थितियों पर भी चर्चा हुई.