नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 48 जिलों के जिलाध्यक्षों का नाम घोषित कर दिया है. साथ ही साथ पांच शहर कमेटियां भी घोषित हुई हैं. चित्रकूट से कुशल पटेल, हमीरपुर से नीलम निषाद, महोबा से तुलसीदास लोधी, कौशाम्बी से अरुण विधार्थी, अयोध्या से अखिलेश यादव, अमेठी से प्रदीप सिंघल, रायबरेली से पंकज तिवारी, आजमगढ़ से प्रवीण सिंह, मऊ से इंतेखाब, मिर्ज़ापुर से शिव कुमार पटेल, सोनभद्र से रामराज गोंड, इटावा से मलखान सिंह यादव, कानपुर देहात से नरेश कटियार, एटा से एकेश लोधी, बुलंदशहर से तुक्कीमल खटिक और गौतमबुध्दनगर से मनोज चौधरी का नाम जिलाध्यक्ष के बतौर घोषित हुआ है.

साथ ही साथ 5 शहर कमेटियों के अध्यक्षों की भी घोषणा हुई है. नौजवान युवाओं के साथ अनुभवशाली नेताओं को कमान सौंपी गई है. इसके अलावा औसत उम्र 42 साल है. सूत्र बताते हैं कि जिला और शहर अध्यक्षों की औसत आयु 42 साल है. कांग्रेस जिला और शहर अध्यक्षों की उम्र में संतुलन बनाया गया है.

एक तरफ नौजवानों को कमान मिली है तो दूसरी तरफ अनुभवशाली कार्यकर्ताओं को भी सम्मान मिला है. बड़ी संख्या में इन नामों की घोषणाओं को कांग्रेस के मिशन यूपी के तहत देखा जा रहा है. अभी कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस ने अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है.