UP Election 2022: CM योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर अखिलेश का तंज, कहा- BJP ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आगामी विधानसभा चुनाव में गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशाम्बी जिले की सिराथू सीट से चुनाव (UP Election Candidate list 2022) मैदान में उतरेंगे.

Updated: January 15, 2022 2:33 PM IST

By Nitesh Srivastava

Uttar Pradesh, Samajwadi Party, SP, Akhilesh Yadav , MLA, MLC, SP, UP, Lucknow,
(फाइल फोटो)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आगामी विधानसभा चुनाव में गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशाम्बी जिले की सिराथू सीट से चुनाव (UP Election Candidate list 2022) मैदान में उतरेंगे. बीजेपी के इस ऐलान पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी को लेकर कभी मथुरा तो कभी अयोध्या का नाम लिया जा रहा था लेकिन उनकी पार्टी ने इससे पहले ही उन्हें उनके घर भेज दिया. शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अखिलेश ने साफ कर दिया कि अब वह किसी भी पार्टी के प्रत्याशी को सपा में शामिल नहीं कराएंगे.

Also Read:

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता ने इस बार बाबा को उनके घर भेजने का मन बना लिया है, जनता पहले अपना फैसला सुनाती उससे पहले ही पार्टी ने उन्हें उनके घर गोरखपुर भेज दिया है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने भीम प्रमुख चंद्रशेखर की नाराजगी का जिक्र करते हुए कहा कि सपा से उन्होंने (भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद) जो भी बात की मैंने उनकी बात मानी और रामपुर मनिहरन और गाज़ियाबाद वाली सीटें उनको दी. उन्होंने किसी से फोन पर बात करने के बाद मुझको बताया कि वह चुनाव साथ में नहीं लड़ सकते है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ को अयोध्या सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा थी. पार्टी में इस पर चर्चा भी हुई थी और अंतिम फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) पर छोड़ दिया गया था.

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 1:58 PM IST

Updated Date: January 15, 2022 2:33 PM IST