लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के गोण्डा जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहुंचने से पहले कार्यक्रम स्थल पर हुए गैस सिलेंडर विस्फोट में दो लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अयोध्या स्थित श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बेहतर उपचार के लिए उन्हें मेडिकल कॉलेज लखनऊ भेज दिया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले का खतरा, एनसीआर और यूपी में रची जा रही है साजिश

गोंडा के पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत नंदिनी नगर स्टेडियम में शुक्रवार को तीन दिवसीय कुश्ती चैंपियनशिप का उद्घाटन होना था. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहुंचना था. स्थल को सजाने के लिए गुब्बारे में गैस भरते समय अचानक गैस सिलेंडर फट गया. इसकी चपेट में आने से दो लोग गम्भीर रूप से जख्मी हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान मंसूर अहमद और राकेश भारती निवासी अयोध्या के रूप में हुई है. वे गुब्बारे बेचकर परिवार का जीवन यापन करते हैं. घायलों को इलाज के लिए अयोध्या स्थित श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बेहतर उपचार के लिए उन्हें मेडिकल कॉलेज लखनऊ भेज दिया गया है. पुलिस अधीक्षक के अनुसार, घायलों की हालत खतरे से बाहर है.

उत्तर प्रदेश: योगी की हत्या की साज़िश की आशंका, सुरक्षा में QRT टीम भी हुई शामिल

कुश्ती चैम्पियनशिप में विनेश-साक्षी पर नजरें
गोंडा जिले के नंदिनी नगर स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में शुरू हुई पुरुष और महिला राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में देश के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी अपना दम दिखाएंगे. पुरुषों की यह 63वीं राष्ट्रीय चैम्पियनशिप है तो वहीं महिलाओं की 21वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप है. ओलम्पिक रजत पदक विजेता साक्षी मलिक से लेकर राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश फोगाट राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्‍सा लेंगी. हालांकि एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पुरुष पहलवान बजरंग पूनिया हालांकि चोट के कारण राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में नहीं खेलेंगे. (इनपुट एजेंसी)