लखनऊ: आग ने एक बार फिर तांडव मचाया है. भीषण गर्मी के बीच कानपुर के अनवरगंज रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई. रेलवे ट्रैक के किनारे लगी आग से अफरातफरी मच गई. वहीं, लखनऊ और मेरठ से भी आग की घटनाएं सामने आई हैं. लखनऊ के रुई के गोदाम में व मेरठ में अवैध तरीके से पेट्रोल बेचने वाले की दुकान में आग लग गई. धमाके के बाद लगी आग से दो लोग घायल हो गए.

मेरठ-कानपुर में आग से अफरातफरी
कानपुर से पहले ही अनवर गंज रेलवे स्टेशन स्थित है. रेलवे ट्रैक के किनारे यहां मौजूद ज्वलनशील वस्तु में आग लग गई. इससे यहां अफरातफरी पर मच गई. प्लेटफार्म पर आग रेलवे ट्रैक के किनारे लगी. आग को बुझा दिया गया. मामला की जांच की जा रही है. वहीं, मेरठ में बड़ा हादसा हुआ. अवैध रूप से पेट्रोल बेचने वाले एक शख्स की दुकान में धमाके के साथ आग गई है. यहां बैठे दो लोग बुरी तरह से झुलस गए. बताया जा रहा है कि शख्स लम्बे समय से अवैध रूप से पेट्रोल बेचता था. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. आग पर काबू पा लिया गया है.

लखनऊ के कॉटन गोदाम में आग
वहीं, लखनऊ में एक कॉटन की गोदाम में आग लग गई. सुबह करीब 9 बजे लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड मौके पर है. लखनऊ में आग लगने का ये पहला मौका नहीं है. इससे पहले गोमतीनगर के पास झुग्गी झोपड़ीनुमा घरों में आग गई थी. दर्जनों झोपड़ी जल गई थी. कई बेघर हो गए थे. भीषण गर्मी के चलते आग की घटनाएं बढ़ रही हैं. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है.