Top Recommended Stories

UP Liquor Policy: तय सीमा से अधिक शराब रखने के लिए लेना होगा लाइसेंस, यूपी सरकार ने जारी की नई नीति

इस लाइसेंस के लिए़ सालाना 12000 रुपये आपको यूपी सरकार को देना होगा. वहीं 51,000 रुपये आबकारी विभाग को सिक्योरिटी के रूप में देना होगा.

Published: January 24, 2021 2:50 PM IST

By Avinash Rai

Liquor Home Delivery During Lockdown

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नई आबकारी नीति को जारी कर दिया गया है. इसके तहत अगर आप अपने घर में तय सीमा से अधिक शराब रखते हैं तो आपको आबकारी विभाग से लाइसेंस लेना होगा. यही नहीं इस लाइसेंस के लिए़ सालाना 12000 रुपये आपको यूपी सरकार को देना होगा. वहीं 51,000 रुपये आबकारी विभाग को सिक्योरिटी के रूप में देना होगा.

Also Read:

बता दें कि अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ अधिक मात्रा में शराब रखने को लेकर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि लाइसेंस प्राप्त करने को लेकर एक और नियम है. इस नियम के तहत लाइसेंस केवल उन्हीं लोगों को दिया जाएघा जो पिछले 5 सालों से टैक्स भरते आ रहे हैं.

अगर आप घर में अधिक शराब रखने को लेकर आवेदन करने जा रहे हैं तो आपको टैक्स भरने की रसीद अपने साथ रखनी होगी. साथ ही अपने पैन कार्ड की कॉपी भी आपको जमा करानी होगी.

आवेदनकर्ता को एक शपथ पत्र भी देना होगा जिसके तहत किसी भी अनाधिकृत या फिर 21 वर्ष कम आयु के व्यक्ति को उस स्थान पर प्रवेश वर्जित किया जाएगा जहां शराब रखा गया होगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 24, 2021 2:50 PM IST