लखनऊ: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद गोमतीनगर स्थित डा. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान में भर्ती कराया गया. देर रात डाक्‍टरों ने एंजियोप्लास्टी करके तीन स्टंट लगाए. इसके बाद उन्‍हें आईसीसीयू में भेजा गया है. डाक्‍टरों ने उनकी स्थिति सामान्य बताई है. वहीं सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का हालचाल लेने अस्‍पताल पहुंचे. Also Read - शिवराज सिंह चौहान के ससुर का हुआ निधन, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

Also Read - Diwali 2020: प्रभु श्रीराम की अयोध्या आज रचेगी इतिहास, जब जगमगाएंगे 5.50 लाख दीये..

  Also Read - IMA के डॉक्टर्स बोले- वेतन नहीं मिल रहा, क्या सरकार हमें नक्सली बनाना चाहती है?

बता दें कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को मंगलवार को सीने में दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद उन्‍हें फौरन डा. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान में भर्ती कराया गया. सीने में हल्‍का दर्द की शिकायत पर खून की जांच कराई गई, जिसमें माइनर हार्ट अटैक(आंशिक दिल का दौरा) की पुष्टि हुई. इसके बाद डाक्‍टरों ने एंजियोग्राफी करने का फैसला किया. एंजियोग्राफी शुरू हुई तो पता चला कि दिल को खून पहुंचाने वाली दो धमनियों में रूकावट है. इसके बाद डाक्‍टरों ने एंजियोप्‍लास्‍टी की.

LIVE: करुणानिधि की समाधि की जगह पर मद्रास हाईकोर्ट में हो रही है सुनवाई, पढ़ें अपडेट्स

स्वास्थ्य मंत्री की तबीयत में सुधार, अस्‍पताल के बाहर जमे कार्यकर्ता

डा. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. दीपक मालवीय ने बताया कि एंजियोप्लॉस्टी के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की तबीयत में सुधार है. उनको दो दिन तक संस्थान में भर्ती रखा जाएगा. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम सेहत की निगरानी कर रही है. उधर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद संस्थान में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया. मौके पर भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं.