लखनऊ: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है. झांसी जिले के तोड़ी फतेहपुर क्षेत्र में रविवार शाम ट्रक और टेंपो की जबरदस्त टक्कर में तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा. पुलिस ने बताया कि मरने वालों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह ने बताया कि तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र के गुरथरा मार्ग पर मध्यप्रदेश के खरोरा से टेंपो पर सवार होकर आ रहे कुछ लोगों के वाहन को एक ट्रक ने टक्कर मार दी. उन्होंने बताया कि इस हादसे में सीमा, धनकू, पुष्पा, सुनील कुमार, गोविंद दास और एक साल के एक बच्चे की मौत हो गई. सिंह ने बताया कि दुर्घटना में पांच अन्य लोग भी घायल हुए हैं उनमें से तीन को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. एक की हालत नाजुक बताई जाती है.

सीएम योगी ने जताया शोक
झांसी के जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में दु:ख जताया है और मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है तथा घायलों का समुचित इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं. (इनपुट एजेंसी)