लखनऊ: यूपी के गौतमबुद्ध नगर में गेझा गांव में आज भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत होने जा रही है. इसमें भाकियू के राकेश टिकैत शिरकत करेंगे. बताया जा रहा है कि महापंचायत में किसान अपनी 5 मांगों को लेकर अपनी आवाज उठाएंगे. साथ ही किसानों की समस्‍याओं पर विस्‍तार से चर्चा की जाएगी.

एनसीआर मीडिया प्रभारी नरेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को होने वाली महापंचायत को लेकर भाकियू ने जिले के तमाम गांवों से संपर्क कर किसानों को आमंत्रण दिया गया है कि वह महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा की संख्या में भाग लें. शर्मा ने बताया कि तैयारियों को लेकर रविवार को गेझा गांव में पंचायत का आयोजन किया गया था. इसकी अध्यक्षता नरेश त्यागी ने की और संचालन गजेन्द्र चौधरी ने की. चौ. बाबा बलराज मोरना में पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि प्राधिकरण व प्रशासन किसानों के साथ खूब खेल चुका. किसानों को बरगलाने का काम अब बंद करना पड़ेगा वरना किसान इस अत्याचार के खिलाफ और आवाज बुलंद करने का माद्दा रखता है.

बुंदेलखंड किसान यूनियन की महोबा जिलाध्यक्ष को ट्रैक्टर से कुचलकर मारने वाला थाना प्रभारी निलंबित

किसानों को महापंचायत में पहुंचने की अपील
पंचायत में कहा गया कि महेन्द्र मुखिया ने कहा कि महापंचायत का उद्देश्य प्राधिकरण व प्रशासन ने किसानों की ओर देखा नहीं है. किसानों के बच्चे आज अच्छे स्कूलों में प्रवेश लेने के लिए निजी स्कूलों की मनमानी से लड़ते हैं. किसानों को उनका हक नहीं मिल रहा है. सुभाष चौधरी ने कहा कि किसानों को एकजुट करने का सिलसिला जारी है. सभी किसान भाई इस महापंचायत में भाग लें और अपने हक को मांगने के लिए आगे आएं. बता दें कि गेझा गांव में बैठक कर इसकी रूपरेखा तैयार की. साथ ही गांव-गांव जनसंपर्क कर किसानों को महापंचायत में आने के लिए कहा गया.