अलीगढ़: बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर रविवार को पद्मभूषण गीतकार व मशहूर कवि गोपाल दास नीरज से मिलने यूपी के अलीगढ़ शहर पहुंचे. यहां जावेद अख्तर गोपाल दास नीरज के घर पहुंचे. इस दौरान दोनों भावुक हो गए. जावेद अख्तर ने यहां कहा कि अपने जीवन में उन्होंने दो ही लोगों के पैर छुए हैं. एक माता-पिता और दूसरे नीरज हैं. जावेद अख्तर ने इस दौरान नीरज से बॉलीवुड में रीमिक्स के नाम पर बिगाड़े जा रहे गीतों के संबंध में राय ली.

अलीगढ़ में गोपालदास नीरज के घर जावेद अख्तर काफी देर तक रुके. इस दौरान दोनों भावुक नज़र आए. जावेद अख्तर ने नीरज से उनके हाल-चाल पूछे. देर तक बातें की. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीरज और उनके गीत देश की धरोहर हैं. वह उनका बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने अपने जीवन में दो ही लोगों के पैर छुए हैं. एक अपने माता-पिता के और दूसरे नीरज के. जावेद अख्तर ने कहा कि रीमिक्स गीतों के नाम पर पुराने गीतों को बिगाड़ा जा रहा है. इससे गीतों का अर्थ ही कुछ और हो जाता है. उन्होंने बताया कि वह ऐसा होने से रोकना कहते हैं. इसीलिए वह नीरज के पास इस मामले में राय लेने आए थे.

रेप के मामलों पर बोले सिस्टम ठीक होने से सुधरेगी दशा
जावेद अख्तर ने रेप के मामलों को लेकर कहा कि दुष्कर्म पर फांसी की सजा के कानून से रेप कम नहीं होंगे. इसके लिए सत्ता में बैठे लोगों को पूरा सिस्टम ठीक करना होगा. जावेद अख्तर के आने की खबर सुन उनके कई प्रशंसक यहां पहुंच गए. लोगों ने उनके साथ तस्वीरें ली.