लखनऊ: लगातार अपने बयानों से चर्चा विवादों में आए अपनी ही पार्टी पर निशाना साधने वाले मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने नसीहत का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि अगर पिछड़ों और गरीबों के हक की लड़ाई लड़ना अगर गलत है तो यह गलती मैं बार-बार करूंगा. राजभर ने बताया कि हम सत्ता सुख के लिए राजनीति नहीं करते हैं. हम पिछड़ों के हक के लिए संघर्ष करते रहेंगे, चाहे इसका परिणाम कुछ भी हो. बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को चेतावनी दी थी कि वह सुधर जाएं नहीं तो कार्रवाई होगी.

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर अब बोले- ‘नेताओं का बस चले तो वे देश को ही बेचकर भाग जाएं’

प्रदेश अध्यक्ष बोले- सही समय आने पर ज़रूरी कदम उठाए जाएंगे
बता दें कि बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने रविवार (13 मई) को कहा कि गठबंधन के सहयोगियों से सामंजस्य बनाकर चलना बीजेपी की नीति रही है, लेकिन मंत्रियों को संयमित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए. बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी हैं. सहयोगी दलों से सहयोग और सामंजस्य बनाकर चलेंगे. व्यक्तिगत तौर पर समझाने का प्रयत्न हुआ है. सभी सहयोगी हमारे साथ हैं. एक सज्जन आदतवश ऐसा कर रहे हैं. उनसे आग्रह है कि वे मंत्री पद का दायित्व निभाएं और संयमित भाषा का इस्तेमाल करें.’ उन्होंने कहा कि अगर वे इसी तरह बयानबाजी करते रहेंगे तो सही समय आने पर जो भी कदम उठाने की आवश्यकता होगी, पार्टी उठाएगी. बता दें कि उनसे लगातार सरकार के खिलाफ ही बयानबाजी कर रहे ओम प्रकाश राजभर को लेकर सवाल किया गया था.

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा- बाटी चोखा कच्चा वोट, दारू मुर्गा पक्का वोट

राजभर ने दिया जवाब- हम सत्ता सुख के लिए लिए राजनीति नहीं करते
राजभर ने प्रदेश अध्यक्ष की चेतावनी का जवाब देते हुए कहा कि हम सत्ता सुख के लिए राजनीति नहीं करते हैं. चाहे इसका परिणाम कुछ भी हो. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने एससी/एसटी, मुस्लिम और सामान्य वर्ग के 24 लाख छात्रों के लिए बजट में 3,000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है. जबकि, 26 लाख पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए मात्र 1,085 करोड़ स्कॉलरशिप का प्रावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने एससी/एसटी, मुस्लिम और जनरल के वंचित छात्रों के लिए एक पोर्टल खोला है. वंचित छात्र 16 अप्रैल से 15 मई तक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं. पिछड़े छात्रों के लिए कोई पोर्टल नहीं है.