मिर्जापुर: सीएम योगी आदित्यनाथ आज मिर्जापुर पहुंचे. यहां उन्होंने श्रम विभाग द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में पहुंच 501 जोड़ों को आशीर्वाद दिया. इस दौरान दो मुस्लिम जोड़ों के निकाह भी कराए गए. इस दौरान सीएम ने कहा कि गरीबों का ख्याल रखना सरकार का कर्तव्य है. ऐसे सम्मेलनों से सामाजिक संरचना मजबूत होती. विवाह सम्मलेन के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे.

सामूहिक विवाह से समाज में व्याप्त रूढ़ियों को तोड़ने में मदद मिलेगी
आज मिर्जापुर में श्रम विभाग द्वारा शहर के पुतलीघर मैदान में विवाह सम्मलेन आयोजित किया गया था. यहां 501 जोड़ों को विवाह के लिए एकत्रित किया गया था. सुबह से ही जोड़ों और उनके परिजनों के भीड़ जुटने लगी. यहां पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने जोड़ों को आशीर्वाद दिया. उन्होंने कहा कि इस तरह के विवाह आयोजन समाज में व्याप्त पुरानी रूढ़ियों को तोड़ने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि दहेज़ प्रथा का चलन भी इससे ख़त्म होगा. ऐसे आयोजनों को और बढ़ाना होगा.

सामूहिक विवाह करने वालों को योजना का लाभ
मुख्यमंत्री ने कहा कि विवाह करने वालों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले. उन्होंने कहा कि सभी नव विवाहितों को 65 हजार रुपए सरकार की ओर से दिए जाएंगे. प्रदेश सरकार बेटी के पैदा होने पर 15 और बेटा पैदा होने पर 12 हजार दे रही है.