मथुरा: यूपी के मथुरा में रेप की कोशिश करने वाले को पांच चप्पलें मारने की सजा सुनाई. पंचायत के इस फैसले के बाद महिला ने आरोपी को सबके सामने गिनकर पांच चप्पल मारी और इसके बाद मामला रफा दफा कर दिया गया. आरोपी पर 5100 रुपए जुरमाना लगाया गया और फिर छोड़ दिया गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीड़ित महिला 60 साल की है, जबकि आरोपी की उम्र करीब 50 साल है.

बताया जा रहा है कि मथुरा के थाना मांट क्षेत्र के गांव में एक 60 साल की महिला से रेप का प्रयास किया गया. ऐसा पड़ोस में रहने वाले 50 साल के शख्स ने किया. घटना के समय वृद्ध महिला घर के बाहर सो रही थी. शोर मचाने पर युवक मौके से भाग गया. घटना की शिकायत गांव में की गई. लोगों ने पंचायत बुलाई. इसके बाद फैसला हुआ कि सजा के तौर पर शख्स को पांच चप्पलें पीड़ित वृद्ध महिला द्वारा मारी जाएंगीं. वृद्ध महिला ने पांच चप्पलें मारी और फिर इस मामले को रफा दफा कर दिया गया.

घटना का वीडियो हुआ वायरल
पुलिस भी इस मामले से बेखर रही. पंचायत के इस तुगलकी फरमान और सजा का वीडियो पंचायत में किसी व्यक्ति ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पीड़िता के बेटे के अनुसार उसकी मां से छेड़छाड़ करने वाले का नाम पप्पू है. हालांकि उसने कहा कि कोई गलत काम नहीं हुआ. उसके अनुसार घटना की जानकारी होने पर उन लोगों ने गांव के कुछ लोग इकट्ठे किए और उनसे फैसला करने के लिए कहा.

5100 रुपये जुर्माना भी लगाया
इसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गई. उसमें आरोपी पर 5100 रुपए जुर्माना और पांच चप्‍पलें मारने का फैसला लिया गया. पीड़िता के बेटे का कहना है कि हम लोगों ने न्याय गांव के लोगों के ऊपर छोड़ दिया था और बस्ती ने न्याय किया है. वही ग्राम प्रधान गजेंद्र सिंह ने कहा कि जो पंचायत हुई है, यह जो वीडियो वायरल हो रहा है. एसपी ग्रामीण आदित्य शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पुलिस को अब कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है. तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.