UP MLC Election Results 2020 LIVE: विधान परिषद चुनाव शिक्षक सीट पर हुए चुनाव में भाजपा अभी काफी आगे चल रही है और उसने सपा और शर्मा गुट का किला ढहा दिया है. गुरुवार से शुरु हुई विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक कोटे की 11 सीटों पर मतगणना शुक्रवार को भी जारी है. इस बार के चुनाव में भाजपा का दबदबा साफ दिखाई पड़ रहा है. मेरठ से शिक्षक राजनीति के दिग्गज ओम प्रकाश शर्मा को तगड़ा झटका लगा है, वे खुद तो चुनाव हारे ही हैं उनके गुट को भी मात मिली है.

शिक्षक सीट पर मेरठ से भारतीय जनता पार्टी के श्रीचंद शर्मा ने जीत दर्ज की है,तो वहीं  बरेली-मुरादाबाद सीट पर भारतीय जनता पार्टी के डॉ. हरि सिंह ढिल्लो विजयी रहे हैं. लखनऊ में भी भाजपा के उमेश द्विवेदी को निर्णायक जीत मिली है, वहीं स्नातक सीट पर मतगणना अभी जारी है.

वहीं, विधान परिषद के इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने भी शिक्षक और स्नातक पद के लिए प्रत्याशी उतारा है,  यहां पर सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र को प्रथम चरण में 407, द्वितीय चरण में 345 और आखिरी चरण में 236 वोट मिले। इनको कुल 1088 वोट मिले हैं.

बरेली-मुरादाबाद शिक्षक एमएलसी चुनाव में भाजपा के हरि सिंह ढिल्लो ने 7963 वोटों से जीत दर्ज की। उन्हें 12827 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे सपा प्रत्याशी संजय मिश्रा 4864 वोट ही पा सके. तीसरे चरण में सभी 26803 वोटों की प्रथम वरीयता की गिनती हो गई है, इनमें 1250 निरस्त हुए.

कांग्रेस के प्रत्याशी मेहंदी हसन को महज 276 वोट मिले, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. राजेन्द्र गंगवार को 1162 और राम बाबू शास्त्री ने 2016 मत हासिल किए. अभिषेक द्विवेदी और पुष्पेंद्र कुमार ऐसे निर्दलीय प्रत्याशी थे, जिन्हें महज चार-चार वोट मिले.